liveindia.news

इस राज्य कैबिनेट में गांधी और नेहरू बने मंत्री

इस राज्य कैबिनेट में गांधी और नेहरू बने मंत्री

पूरे देशभर में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना महामारी के जारी तांडव के बीच संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के बाद अब जीते हुए दल अपनी अपनी सरकारे बनाने लगे है. इसी कड़ी में तमिलनाडु में द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आज राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. साथ ही सराकर के कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई. खास बात यह है की तमिलनाडु कैबिनेट में इस बार गांधी और नेहरू को भी कैबिनेट में मंत्री बनाया गया.

दरअसल, आज द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आज राजय के मुख्यमंत्री पद की शपथ थी. साथ ही राज्य की नई कैबिनेट में आर गांधी को खादी और ग्रामीण रोजगार मंत्री बनाया गया, वही केएन नेहरू को शहरी विकास मंत्री बनाया गया. आर गांधी तमिलनाडु की रानीपेट विधानसभा से चौथी बार विधायक चुने गए है. जबकि नेहरू त्रिचि वेस्ट से पांचवी बार विधायक चुने गए है. 

बता दें कि तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने सरकार में 34 सदस्यों को मंत्री बनाया है. स्टालिन ने अपने दिग्गज नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी है. सरकार में 15 ऐसे सदस्य है जो पहली बार मंत्री बने है. सीएम स्टालिन सीए पद के साथ साथ सार्वजनिक और सामान्य प्रशासन सहित कई विभागों को अपने पास रखा है. वही पार्टी के महासचिव दुरईमुरुगन को सरकार में जल संसाधन मंत्री बनाया है.


Leave Comments