liveindia.news

Tamilnadu elections 2021 : शशिकला का वोटर लिस्ट से कटा नाम

Tamilnadu elections 2021 : शशिकला का वोटर लिस्ट से कटा नाम

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव (Tamilnadu elections 2021) के तीसरे चरण का मतदान किया जा रहा है. सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी लाइने देखने काे मिली. इसी बीच तमिलनाडु से एक बड़ी खबर सामने आई है. तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री और सबसे ताकतवर महिला जयललिता की करीबी वीके शशिकला (VK Sasikala) अपना वोट नहीं डाल पाई. क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है. इस बात की जानकारी शशिकला (VK Sasikala) के वकील ने दी है.

शशिकला (VK Sasikala) के वकील ने कहा है कि उन्होंने चुनाव आयोग से कहा था की जनवरी 2019 में शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है. लेकिन बाद में मतदाता सूची में नाम शामिल करने क अवधि समाप्त हो गई. शशिकला (VK Sasikala) का नाम हजार लाइट्स विधानसभा क्षेत्र में है. वर्तमान में वह जयललिता के निवास में रहती है. बता दें की शशिकला (VK Sasikala) को भ्रष्टाचार के आरोप में चार साल की जेल हुई थी. बीते महीने पहले ही वह जेल से रिहा हुई थी. जेल से रिहा होने के बाद उन्होंने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया था. 

यह भी बता दें कि शाशिकला (VK Sasikala) तमिलनाडु की पूर्व दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी रही है. शशिकला (VK Sasikala) को तमिलनाडु में चिनम्मा यानी मौसी के नाम से पुकारा जाता है. शशिकला (VK Sasikala) का जन्म तमिलनाडु के थिरुथुरईपूंडी में हुआ था. उनके पिता का नाम विवेकानंदन और माता का नाम कृष्णावेणी है.


Leave Comments