liveindia.news

Lockdown Imposed : सरकार का फैसला, कल से 10 दिनों का Lockdown

Lockdown Imposed : सरकार का फैसला, कल से 10 दिनों का Lockdown

तेलंगाना डेस्क : कोरोना महामारी का कहर देश भर में हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. जहां अब तक इस महामारी के प्रकोप से कुछ राज्य बचे हुए थे, वहीं अब उन राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के नए रिकॉर्ड दर्ज किये जा रहे हैं. जिसको देखते हुए अब तेलंगाना में भी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन(Telangana Lockdown)  लगाने की घोषणा की है. 

कल से 10 दिन तक सब बंद 

आपको बता दें की तेलंगाना में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा दस दिन का लॉकडाउन (Telangana Lockdown) लगाने का फैसला लिया है. राज्य में कल यानी की 12 मई से लॉकडाउन लागू हो जाएगा. इस बात की जानकारी खुद राज्य के मुख़्यमंत्री के चंद्रशेकर राव ने दी है. 

सुबह 10 बजे तक छूट 

तेलंगना (Telangana Lockdown) में कल से लागू होने वाले दस दिनों के लॉकडाउन में जरूरी सेवाओं के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक की छूट दी जाएगी. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं के लिए बाहर आने-जाने वाले लोगों को घरों से निकलने की छूट दी जाएगी. सरकार द्वारा यह फैसला राज्य में कोरोना के संक्रमण को काबू में करने के लिए किया गया है. 

तेलांगाना 63 हज़ार एक्टिव केस 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार तेलांगना (Telangana Lockdown) में पिछले कुछ दिनों से रिकॉर्ड नए मामले सामने आने से अब राज्य में 63 हज़ार एक्टिव केस हो गए हैं. सोमवार को ही राज्य में करीब 4823 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो गयी है.


Leave Comments