बड़ी खबर : महिला सांसद को 6 माह की जेल

देश की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है. एक आदालत ने एक महिला सांसद को 6 माह की जेल सुनाई है. साथ ही महिला सांसद को 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है. खबरों के अनुसार तेलांगाना के महबूबाबाद से टीआरएस सांसद मलोथ कविता को एक स्थानीय आदलत ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को रिश्वत देने के आरोप में छह महीने की जेल की सजा सुनाई है. सांसदों,विधायकों के मामलों की सुनवाई करने वाली आदालत ने महिला सांसद मलोा कविता पर 10,000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है. 

वही मामले में पहला आरोपी पार्टी का कार्यकर्ता शौकत अली है, तो वही दूसरी आरोपी सांसद मलोथ कविता है. अदालत ने दोनों आरोपियों को छह माह की सजा और 10 हजार का जुर्माना लगाया है. बता दें कि पुलिस ने यह मामला चुनाव अधिकारियों की शिकायत के बाद दर्ज किया गया था. यह मामला भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में बर्गमपहाड़ पुलिस ने दर्ज किया था.

हाई कोर्ट में करूंगी अपील

सांसद को सजा सुनाई जाने के दौरान सांसद कविता अदालत में मौजूद थी. आदलत के जज सीएच वीआरआर वरप्रसाद ने उन्हें आइपीसी की धारा 171 ई के तहत दोषी ठहराया है. सजा सुनाई जाने के बाद सांसद कविता ने कहा है कि फिलहाल उन्हें जमानत मिल गई है, लेकिन में मामले को लेकर अब हाईकोर्ट तक में अपील करूंगी .बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सांसद मलोथ कविता की और से वोटरों को पैसे देने का आरोप लगा था.


Leave Comments