liveindia.news

कम खर्चे में अच्छा हनीमून

हनीमून पर जाना आजकल हर नव दंपत्ति का ख्वाब होता हैं.सभी नए नवेले शादी शुदा कपल्स अपनी शादी के बाद हनीमून पर जाना बेहद पसंद करते हैं जहाँ वो कुछ पल अकेले बिता सकें.साथी कुछ हमेशा याद रहने वाली यादें बना सकें, ऐसे में सही हनीमून क जगह को डीडे करना भी एक टास्क होता है.तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसी ही काम खर्च पर मन को मोहने वाली हनीमून की जगहों के बारे में बताते हैं,जहाँ पर अआप अपने पार्टनर के साथ काफी अच्छा समय बिता सकें.

1) मनाली : चारों और हरियाली ,सुन्दर फूल ,और आसमान को छूते पहाड़ो का नज़ारा तो केवल मनाली में ही मिल सकता है .यहाँ पे पैराग्लाइडिंग ,रॉफ्टिंग और स्कीइंग का मज़ा अलग ही है.इसके अलावा यहाँ पर रुकने क लिए होटल्स भी काफी काम दामों पर उपलब्ध कराये जाते हैं.ऐसे में यहाँ पर हनीमून मनाना वाकई फायदे का सौदा है.

2)दार्जीलिंग: हनीमून के लिए एक बेहतर विकल्प है दार्जीलिंग. यहाँ के चाय के बागानों से दुनिया भर में चाय निर्यात की जाती है.पश्चिम बंगाल के इस हिल स्टेशन को 'क़्वीन ऑफ़ हिल्स' भी कहा जाता है.यहाँ के कल कल बहते झरने, हरियाली और बर्फ से ढके पहाड़ मन मोह लेते हैं.

3)केरल :अगर आपको भी प्राकृतिक सुंदरता से प्यार है तो केरल से बेहतर विकल्प और कुछ हो ही नहीं सकता .केरल में आप हिल स्टेशन का मज़ा भी ले सकते हैं,यहाँ का मुन्नार,पेरीमेड, इड्डुकी, लक्कडी, देवीकुलम जैसे पहाड़ी इलाकों को भी आप चुन सकते हैं.यह जगह भी काफी बजट में रहती है हनीमून मानाने के लिए.

4)शिमला :सात पहाड़ियों का शहर कहे जाने वाला शिमला बेहद मनमोहक और शानदार स्थान है हनीमून के  लिए .यहाँ पर आप टॉयट्रैन, सुरंगो और पहाड़ियों के बिच से गुज़रते हुए कालका से शिमला पहुंचती है,जिसका अपना अलग ही मज़ा है.शिमला में मॉल रोड पर कई सारी शॉपिंग के लिए दुकाने भी हैं ,इसके अलावा आप यहाँ पर ट्रैकिंग और हाईकिंग जैसे रोमांचित गतिविधियों का मज़ा भी ले सकते हैं.


तो ये थी कुछ ऐसी जगह जहाँ पर आप आपके हनीमून के लिए आसानी से जा सकते है वो भी काम खर्च में.ये सभी कुछ ऐसी जगहें हैं जहाँ पर आप आपने पार्टनर के साथ काफी अच्छा और यादों भरा समय बिता सकते हैं.

 


Leave Comments