liveindia.news

कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यवाहक अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यवाहक अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी को हाल ही में बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष पीयूष कांति बिस्वास ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पीयूष कांति बिस्वास त्रिपुरा कांग्रेस के प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष थे. उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा है कि पार्टी की सेवा करने के लिए मैं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का आभारी हूं. बता दें कि पूर्वाेत्तर से कांग्रेस पार्टी को दूसरा झटका लगा है. इससे पहले महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

क्या कहा पीयूष कांति ने 

पीयूष कांति बिस्वास ने इस्तीफा देते हुए कहा है कि मेरे लिए इस्तीफा देना दर्दनाक है. पार्टी की सेवा करने के लिए में सोनिया जी का आभारी हूं. उन्होंने राजनीति से संन्यास का ऐलान करते हुए कहा है कि मैं राजनीति से सेवानिवृत्त हो रहा हूं. पीयूष के इस्तीफा के बाद राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि बिस्वास भी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. 

सुष्मिता दे चुकी है पार्टी से इस्तीफा

कांग्रेस पार्टी से पूर्व सांसद सुष्मिता देव पार्टी से इस्तीफा दे चुकी है. सुष्मिता देव ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हुई है. सुष्मिता ने कोलकाता में वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल थी. सुष्मिता देव ने 15 अगस्त को सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा दिया था. सुष्‍म‍िता वर्तमान में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष का पद संभाल रही थी. सूत्रों का कहना है कि सुष्मिता देव त्रिपुरा में पार्टी का चेहरा बन सकती हैं. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद टीएमसी की नजर त्रिपुरा के साथ-साथ असम पर भी है. 


Leave Comments