liveindia.news

उत्तरप्रदेश Vidhansabha Chunav का Semi finals शुरू, Voting जारी

उत्तरप्रदेश में आज पंचायत चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है. यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है, क्योंकि पंचायत चुनाव के परिणामों से तय हो जाएगा की उत्तरप्रदेश की जनता सूबे में होने वाले विधानसभा चुनावों में किसको तबज्जो देगी.

यूपी में आज पहले चरण के तहत 18 जिलों में वोटिंग हो रही है, जिसमें करीब 2.21 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. पंचायत चुनाव के पहले चरण में 3 लाख से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं.

इन जिलों में जारी वोटिंग

पंचायत चुनाव के पहले चरण के तहत 18 जिलों में वोटिंग जारी है. जिनमें अयोध्या, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, सहारनपुर, हरदोई, संत कबीर नगर और हाथरस शामिल हैं. चुनाव को लेकर चुनाव अयोग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के अच्छे खासे इंतजाम किए गए हैं.

वहीं कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मतदाताओं को मास्क और दो गज की दूरी बनाए रखने के आदेश जारी किए गए हैं. मतदान केन्द्र के बाहर घेरे बनाए गए हैं. साथ ही मतदान केन्द्र में प्रवेश करने से पहले हर मतदाता को सेनिटाइजर से हाथ साफ कराए जा रहे हैं.


Leave Comments