liveindia.news

YOGI क्यों नहीं लगा रहे LockDown

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं. वहीं राज्य के मंत्री और राजनेता भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. वहीं खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव हैं. और सीएम योगी आइसोलेशन में होने के बाद भी राज्य में लगातार कोरोना की समीक्षा कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

वहीं अब सीएम योगी उत्तर प्रदेश में और ज्यादा लोकप्रिय होते जा रहे हैं. जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश में सर्वाध‍िक 2 लाख 81 हजार 402 हॉस्प‍िटल बेड्स के साथ यूपी नंबर-1 बन गया है. शायद इसी के चलते उत्तर प्रदेश की सरकार बढ़ते कोरोना में भी राज्य में लॉकडाउन नहीं लगा रही है.

बता दें उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेहद चिंता जनक है. लेकिन सीएम योगी का रोज एक ही बयान सामने आता है कि राज्य के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 2 लाख से ज्यादा बेड अस्पतालों में लगवाए हैं और ये सभी कोरोना मरीजों के लिए हैं.

योगी के मंत्री संक्रमित

बता दें योगी सरकार के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप कोरोना पॉजिटिव पए गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें लगातार बुखार आ रहा है. विजय कश्यप अपने गांव नानौता में अपने निवास पर आइसोलेट हो गए थे, लेकिन आज उनका ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद उन्हें गंभीर हालत में नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दो नेताओं का निधन

इससे पहले उत्तरप्रदेश के औरैया सदर विधानसभा से बीजेपी के विधायक रमेश दिवाकर का निधन हो गया था. रमेश दिवाकर कोरोना से संक्रमित थे, उन्हें मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. यूपी में इससे पहले योगी सरकार के दो मंत्रियों का भी कोरोना से निधन हो चुका है और अब एक विधायक की मौत कोरोना से हो गई है. इससे पहले उत्तरप्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त हनुमान प्रसाद मिश्र का निधन हो गया था. हनुमान प्रसाद को लखनऊ के पीजीआई में भर्ती किया गया था. वह कैंसर से पीड़ित थे.

 


Leave Comments