liveindia.news

लव जेहाद पर भड़के ओवैसी, बोल गए बड़ी बात

लव जेहाद कानून को लेकर पूरे देश की सियासत गरमा गई है. लव जेहाद कानून बनाने की बात सबसे पहले कहने वाला उत्तरप्रदेश के बाद मध्यप्रदेश, कर्नाटक और गुजरात सरकार ने भी लव जेहाद कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी बीच एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवौसी का गुस्सा फूड पड़ा. ओवैसी ने इसे संविधान की भावना के खिलाफ बताया है.

ओवैसी ने कहा है की अगर ऐसा है तो सरकार पहले स्पेशल मैरिज एक्ट को खत्म करें, जो कानून संविधान की धारा 14 और 21 के खिलाफ है. उन्होंने कहा है की कानून बनाने से पहले संविधान को पढ़ना चाहिए. ओवैसी ने बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है की बीजेपी ने लव जेहाद का मुद्दा युवाओं का बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए उठाया है.

बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में लव जेहाद कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. योगी काफी समय से लव जेहाद कानून बनाने की बात कहते आए है, सरकार ने लव जेहाद के खिलाफ प्रस्तावित कानून का मसौदा तैयार भी कर लिया है. सूत्रों का कहना है की योगी सरकार की अगली कैबिनेट में इस कानून को पास करने के लिए प्रस्ताव पेश किया जा सकता है. योगी सरकार ने इसे गैर कानूनी धर्मांतरण निरोधक बिल नाम दिया है. इस कानून के तहत दोषी पाए जाने पर दोषी को 5 से 10 साल की सजा हो सकती है.


Leave Comments