liveindia.news

बिहार छोडेंगे तेज प्रताप करेंगे उत्तरप्रदेश में राजनीति!

बिहार छोडेंगे तेज प्रताप करेंगे उत्तरप्रदेश में राजनीति!

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप अब अलग राजनीति करते हुए नजर आ सकते है. तेज प्रताप को अब अखिलेश यादव का साथ मिल गया है. अखिलेश यादव को लालू के दोनों लालों में से तेज प्रताप में तेज दिखाई दिया है. इसलिए ही तेजप्रताप अब उत्तर प्रदेश चुनाव में सक्रिय नजर आ सकते है. सूत्राें के अनुसार उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव और तेज प्रताप यादव चुनाव प्रचार करते दिखाई दे सकते है.

सूत्रों का कहना है कि तेज प्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद संगठन खड़ा किया है. तेज प्रताप चाहते है कि उत्तरप्रदेश के युवा उनके संगठन से जुड़े, इसके लिए तेज प्रताप उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी काफी सक्रिय है. तो वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को तेज प्रताप में लालू यादव की छवि दिखाई दी है. जिसके चलते अखिलेश ने तेजप्रताप को लखनऊ आने का निमंत्रण दिया है. बताया जा रहा है कि तेज प्रताप दशहरा के बाद लखनऊ में अखिलेश यादव से बैठक करेंगे. 

क्या अलग पार्टी बनाएंगे तेजप्रताप?

तेज प्रताप के सबसे करीबी माने जाने वाले आकाश यादव को छात्र राजद के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद, तेजप्रताप ने अपना नया संगठन खड़ा कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप के नए संगठन से बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई युवा छात्रा जुड़ रहे है. सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप अब उत्तरप्रदेश में अपने संगठन की जड़े मजबूत करने का प्लान बना रहे है. तेजप्रताप अखिलेश यादव से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव में किस प्रकार की रणनीति पर काम करना है, इस पर चर्चा कर सकते है. बता दें कि राजद में तेजप्रताप की लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वह अलग पार्टी बनाने की कोशिशों में लगे हुए है. यह भी बता दें कि तेजप्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद का सिंबल हाथ में लालटेन रखा है. लेकिन सिंबल को लेकर राजद नेताओं ने विरोध जताया था. वही सत्ता पक्ष ने इसे दो भाईयों के बीच वर्चस्व की लड़ाई बताई थी. जिसके बाद तेजप्रताप ने संगठन के पैड से राजद शब्द भी हटा दिया है.


Leave Comments