liveindia.news

नरेन्द्र गिरि का उत्तराधिकारी होंगे बलवीर गिरि!

नरेन्द्र गिरि का उत्तराधिकारी होंगे बलवीर गिरि!

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. नरेन्द्र गिरि के कमरे से बरामद हुए सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी का नाम लिखा मिला है. नरेन्द्र गिरि ने नोट में उत्तराधिकारी के तौर पर बलवीर गिरि का नाम लिखा है. वही उन्होने उनकी मौत का जिम्मेदार सीधे तौर पर आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संतोष तिवारी को बताया है. नरेन्द्र गिरि ने तीनों आरोपियों के नाम के साथ लिखा है कि मैं पुलिस व प्रशासनिक से प्रार्थना करता हूं कि इन तीनों के साथ कानूनी कार्रवाई की जाए, जिससे मेरी आत्मा को शांती मिल सके.

महंत नरेंद्र गिरि ने लिखा कि प्रिय बलवीर ‌गिरि मठ मंदिर की व्यवस्‍था का प्रयास करना, जिस तरह से मैं किया करता था. अपने शिष्यों का ध्यान रखना उन्होंने महंत हरी गोविंद पुरी से अनुरोध करते हुए लिखा है कि मढ़ी का महंत बलवीर गिरि को ही बनाना. साथ ही रविन्द्र पुरी जी आप ने हमेशा मेरा साथ दिया है, मेरे मरने के बाद मठ की गरिमा को बनाए रखना.

महंत नरेंद्र गिरि ने लिखा कि आनंद गिरि के कारण आज मैं विचलित हो गया. हरिद्वार से सूयना मिली की आनंद कंप्यूटर के माध्यम से एक लड़की के साथ मेरा फोटो जोड़कर गलत काम कर मेरे को बदनाम करने जा रहा है. आनंद का कहना है कि यदि मैं ने कहा तो आप सफाई देते रहोगे. आगे नरेंद्र गिरि ने लिखा कि मैं जिस सम्मान से जी रहा हूं अगर मेरी बदनामी हो गई तो मैं समाज मैं कैसे रहूंगा, इससे अच्छा मर जाना ठीक रहेगा.


Leave Comments