liveindia.news

अखिलेश के कुनबे में BJP की बड़ी सेंधमारी

उत्तरप्रदेश की राजनीति में बीजेपी ने पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) से पहले तूफान लाकर खड़ा कर दिया है. बीजेपी ने यूपी की सियासत में सबसे ताकतवर माने जाने वाले मुलायम सिंह के परिवार में बड़ी सेंधमारी की है. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायाम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव को जिला पंचायत सदस्य (UP Panchayat Election 2021) के चुनाव में प्रत्याशी बनाया है. बीजपी ने संध्या यादव को घिरोरा जिला की पंचायत के वार्ड नंबर 18 से प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी की प्रत्याशी सूची में संध्या यादव का नाम आते ही मुलायम परिवार में फूट दिखाई देने लगी है.

संध्या यादव मुलामाय सिंह की भतीजी है, वह वर्तामान में मैनपुरी से जिला पंचायत अध्यक्ष है. संध्या पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बहन है. 2016 में संध्या यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट से जिला पंचायत (UP Panchayat Election 2021) का चुनाव जीता था. लेकिन राजनीति झगड़े के चलते लोकसभा चुनाव के दौरान वह अपने पति के साथ बीजेपी में शामिल हो गई थी. वही अब बीजेपी ने संध्या यादव को प्रत्याशी बनाकर एक बार फिर सियासत में तूफान लाकर खड़ा कर दिया है. 

पंचायत चुनाव में 81 साल की बुजुर्ग महिला

उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) होने वाले है. पंचायत चुनाव को लेकर उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले में एक 81 साल की बुजुर्ग महिला पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) के रण में अपना दम दिखा रही है. कानपुर जिले के रूद्रपुर बेल गांव की 81 साल की रानी देवी पंचायत का चुनाव (UP Panchayat Election 2021) लड़ रही है. रानी देवी का मकसद है, अपने गांव में मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करना. रानी देवी का कहना है कि मैंने पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें किसी पद का लालच नहीं है और ना ही में किसी राजनीतिक दल के कहने पर आई हूं. मैं अपने गांव में विकास कार्य कराना चाहती हूं. मेरा मकसद सिर्फ गांव का विकास कार्य कराना है. 

पंचायत चुनाव में कूदी मिस इंडिया दीक्षा सिंह

‍उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) को लेकर दावेदार अपनी दावेदारी पेश करने में कोई कसर नही छोड़ रहे है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) की जंग में एक खूबसूरत माॅडल ने एंट्री मारी है, जो इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है. पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) की जंग में 2015 की मिस इंडिया की रनर अप रह चुकी दीक्षा सिंह ने चुनावी दंगल में एंट्री मारी है. दीक्षा सिंह ने यूपी के जौनपुर से जिला पंचायत का चुनाव (UP Panchayat Election 2021) लड़ने का ऐलान किया है. दीक्षा बक्शा विकास प्रखंड के 26 नंबर वार्ड से चुनाव लड़ने जा रही है.


Leave Comments