मोदी को रिझाने के लिए मायावती ने बांधे तारीफों के पुल

जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ आज प्रधानमंत्री मोदी की बैठक होने वाली है. दिल्ली स्थिति पीएम आवास में ये बैठक होगी. लेकिन इन सबके बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. 

मायावती भले ही चुपचाप हैं. उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं उसके बाद भी वो शांत हैं, लेकिन उन्होंने ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री की तारीफ की है. 

मायावती ने ट्वीट में लिखा कि 'सीधे पीएम नरेन्द्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के सम्बंध में वहां के 14 लीडरों की 24 जून की बैठक उचित पहल. करीब दो वर्ष के अन्तराल के बाद की यह बैठक कुछ ठोस फैसलों के साथ सार्थक सिद्ध होगी व जम्मू-कश्मीर राज्य की पुनः बहाली आदि के लिए भी मददगार साबित होगी, ऐसी आशा.'

इसके आगे उन्होंने लिखा है कि 'साथ ही, जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के लिए जारी नए परिसीमन के काम की यथाशीघ्र समाप्ति व वहां आमचुनाव आदि ऐसे मुद्दे हैं जिनपर देश की निगाहें लगी हुई हैं. केन्द्र को अपने वादे व दावे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में स्थिति को जल्द बहाल करने का प्रयास तेज करना चाहिए, बीएसपी की सलाह.'

बता दें जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर ये पहली बार नहीं है जब मायावती ने पीएम मोदी की तारीफ की है. इससे पहले भी जब जम्मू-कश्मीर से 370 हटाई गई थी, उस दौरान जम्मू-कश्मीर जाने वाले विपक्ष के नेताओं को मायावती ने नसीहत दी थी.

वहीं उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच मायावती द्वारा की गई पीएम की तारीफ के कई मायने निकाले जा सकते हैं, लेकिन मायावती ने पीएम की तारीफ क्यों की है, ये तो वही बता सकती हैं. क्या इन ट्वीट के पीछे सच में जम्मू-कश्मीर का विकास है या फिर मायावती मोदी से कुछ और ही चाहती हैं.

वैसे बता दें मायावती काफी लंबे समय से शांत हैं. उन्होंने काफी दिनों से कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है. और उत्तर प्रदेश चुनावी साल में प्रवेश कर गया है, उसके बाद भी मायावती शांत हैं. लेकिन कुछ समय पहले खबरें मिली थीं कि वो चुपचाप ही चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं.

अब देखना होगा कि मायावती कब तक चुनावी मैदान में आतीं हैं और क्या नई रणनीति लाती हैं.


Leave Comments