liveindia.news

YOGI को झटका, दो मंत्रियों की हालत गंभीर, इलाज जारी

पूरे देश में कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचा रखा है. आम जनता से लेकर वीवीआइपी कोरोना के शिकार होने लगे हैं. हाल ही में जानकारी मिली है कि योगी सरकार के राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें लगातार बुखार आ रहा है. विजय कश्यप अपने गांव नानौता में अपने निवास पर आइसोलेट हो गए थे, लेकिन आज उनका ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद उन्हें गंभीर हालत में नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं राज्य के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव की हालत भी गंभीर बनी हुई है. कपिल देव फिलहाल होम आइसोलेट हैं. कपिल देव की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद उनके बेटे-बेटी और उनके स्टाफ की तीन कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान बीते दिनों पश्चिम बंगाल के चुनाव में प्रचार करने के लिए गए थे. उसी दौरान वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

बता दें कि इससे पहले उत्तरप्रदेश के औरैया सदर विधानसभा से बीजेपी के विधायक रमेश दिवाकर का निधन हो गया था. रमेश दिवाकर कोरोना से संक्रमित थे, उन्हें मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. यूपी में इससे पहले योगी सरकार के दो मंत्रियों का भी कोरोना से निधन हो चुका है और अब एक विधायक की मौत कोरोना से हो गई है. इससे पहले उत्तरप्रदेश सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त हनुमान प्रसाद मिश्र का निधन हो गया था. हनुमान प्रसाद को लखनऊ के पीजीआई में भर्ती किया गया था. वह कैंसर से पीड़ित थे.

ये भी बता दें कि यूपी के कानपुर में हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि भैरवघाट और भगवतदास घाट पर अंतिम संस्कार के लिए लोगों को कई घंटों का इंतजार कर ना पड़ रहा है. बताया जा रहा है की कानपुर के विद्युत शवदाह गृह की भट्टियां दिन-रात धधक रही हैं. श्मशानों में शवों को दिन रात जलाया जा रहा है. नौवत यहां तक आ पहंची है कि श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां कम पड़ने लगी हैं.


Leave Comments