योगी ने प्रधानों से की बड़ी अपील, लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव का लक्ष्य हासिल करने के लिए गावं के प्रधानों को एक पत्र जारी कर बड़ी अपील की है. योगी आदित्यनाथ ने 20 जून को लिखे पत्र में कोरोना से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाने और संक्रमण पर अंकुश लगाने की अपील की है. योगी सरकार द्वार यह पत्र राज्य के सभी ग्राम प्रधानों को भेजा गया है.

पत्र के अनुसार योगी सरकार ने कोरोना से निपटने में गांव प्रधानों की अहम भूमिका बताई है. पत्र में कहा गया है कि सरकार ने प्रधानमंत्री के निर्देशन में कोविड-19 जांच और महामारी को काबू करने में कामयाबी हासिल की है. इस काम में पंचायतों और गांव स्तर पर बनाई गई समितियों ने अहम भूमिका निभाई है. गांव को कोरोना मुक्त करने के लक्ष्य को पूरा करने में ग्राम पंचायतों का अहम योगदान है.

संभावित तीसरी लहर पर क्या कहा योगी ने 

पत्र में आगे योगी सरकार ने अपील करते हुए कहा है कि ग्राम प्रधान कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण के प्रति जन सामान्य को प्रेरित करें और लोगों का टीकाकरण कराएं. साथ ही कोरोना के लक्षणों वाले बच्चों की पहचान करें. योगी आदित्यनाथ ने पत्र के माध्यम से कोरोना की दूसरी लहर में गांव प्रधान के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. इसके साथ ही तीसरी लहर से निकपटने के लिए विशेष सावधानी बरतने की बात कही है.

"बता दें कि उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर यूपी बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि योगी सरकार पत्र के माध्यम से ग्राम प्रधानों को साधने में जुटी हुई है. इसी के चलते योगी सरकार ने प्रदेश के गांव प्रधानों को धन्यवाद किया है. इसे योगी की पत्र पाॅलिटिक्स मानी जा रही है."

राज्य में कोरोना के आंकड़े 

उत्तरप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 271374 लोगों की कोरोना जांच की गई है, जिनमें से 229 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है. इससे एक दिन पहले कोरोना संक्रमितों की संख्या 208 दर्ज की गई थी. उत्तरप्रदेश में अबतक 5 करोड़ 62 लाख 71 हजार 231 लोग का कोरोना टेस्ट हो चुका है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 308 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.


Leave Comments