liveindia.news

Corona का कहर, परिवार के पांच सदस्यों की एक साथ तेरहवीं

Corona का कहर, परिवार के पांच सदस्यों की एक साथ तेरहवीं

कोरोना महामारी ने लोगों को क्या-क्या दिन नहीं दिखा दिए. इसकी कल्पना कभी किसी ने नहीं की होगी. कोरोना महामारी ने कई लोगों की जिंदगी बदलकर रख दी तो कई हंसते खेलते परिवार टूटकर बिखर गए. कोरोना के कहर ने यूपी के एक परिवार पर ढ़हाया है. यहां एक ही परिवार के आठ सदस्यों को कोरोना निगल गया. लोगों को दिल जब दहल उठा जब परिवार के पांच सदस्यों की तेरहवी एक साथ हुई. तेरहवीं में हर इंसान की आंखे नम थी.

खबरों के अनुसार यूपी की राजधानी के इमलिया पूर्वा गांव में रहने वाले एक हंसते खेलते परिवार पर कोरोना कहर बनके टूटा. परिवार के एक सदस्य की मौत तो परिवार सहन कर गया, लेकिन कुछ ही दिनों में पूरे परिवार को कोरोना ने तबाह कर दिया. परिवार की 4 महिलाएं विधवा हो गईं. परिवार में 7 लोगों की मौत कोरोना से हो गई, जबकि एक बुजुर्ग की मौत हार्ट अटैक से हो गई. परिवार में बचे सदस्यों ने जब सोमवार को 5 लोगों की एक साथ तेरहवीं रखी तो लोगों की आंखे नम हो गई. जिसने भी यह मातम देखा वह सहम गया. 

बताया जा रहा है कि 25 अप्रैल से 15 मई के बीच परिवार के 7 लोग कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन एक के बाद एक परिवार के सदस्यों की मौत होने लगी, जबकि परिवार के एक बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. गांव के लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा गांव की कोई मदद नहीं की गई, ना ही गांव को सैनिटाइज किया गया. एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत के बाद भी प्रशासन नहीं जागा.


Leave Comments