liveindia.news

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए हुआ ट्रस्ट का गठन

उत्तरप्रदेश डेस्क : अयोध्या में जहां एक ओर राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां ज़ोरों शोरों से चल रही हैं, वहीं दूसरी ओर अब मस्जिद निर्माण के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं. दरअसल, उत्तरप्रदेश सुन्नी सेंट्रल बोर्ड ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन का ऐलान कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस ट्रस्ट का नाम इंडो इस्लामिक कल्चरल फॉउंडेशन बताया जा रहा है. 

आपको बता दें की इस ट्रस्ट में अधिकतम 15 ट्रस्टी होंगे जो सारा कार्य देखेंगे. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर अहमद फारुकी का कहना है की, 'वक्फ बोर्ड द्वारा घोषित ट्रस्ट में फिलहाल नौ सदस्यों के नाम घोषित किये जा चुके हैं. बाकी के सदस्यों का चुनाव ट्रस्ट के इन सदस्यों की सहमति से होगा'. बता दें की राम मंदिर जन्मभूमि पर फैसला आने के बाद सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ने फरवरी में अयोध्या के धन्नीपुर गांव में यूपी सरकार द्वारा दी गई 5 एकड़ जमीन को स्वीकार किया था. 

आपको बता दें की राम मंदिर का निर्माण कार्य तो 5 अगस्त के बाद ही शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन मस्जिद का निर्माण फिलहाल शुरू नहीं होगा. क्यूंकी ट्रस्ट कोरोना महामारी के ख़तम होने का इंतज़ार करेगा, और उसके बाद ही निर्माण के कार्य को आगे बढ़ाएगा. मस्जिद का आकर वही रखा जाएगा जो बाबरी मस्जिद का था.

 


Leave Comments