liveindia.news

कासगंज कांड : पुलिस एनकाउंटर में एक आरोपी ढेर

उत्तरप्रदेश डेस्क :  उत्तरप्रदेश में माफियाओं का आतंक इस कदर बढ़ा हुआ है कि, आए दिन पुलिस और माफियों के बीच झगडे कि खबरें सामने आती रहती हैं. वहीं अब प्रदेश के कासकंज में पुलिस की टीम पर हमला करने वाले शराब माफिया गिरोह और पुलिस के बीच एनकाउंटर में एक आरोपी के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने एनकाउंटर में कासगंज कांड के मुख्य आरोपी मोती ढीमर के भाई एलगार सिंह को मार गिराया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कासगंज कांड में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था. इस हमले में एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था जबकि दारोगा घायल हो गए थे. दरअसल, बीते दिनों कासगंज में दारोगा अशोक और एक सिपाही देवेंद्र मोटरसाइकिल से शराब माफिया मोतीराम के घर कुर्की का नोटिस चस्पा करने गए थे. जहां उन्हें आरोपियों, ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनकी बुरी तरह पिटाई कर डाली. सिपाही को इतना पीटा गया कि उसका सिर ही फट गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना के बारे में जानकारी लेने के बाद आरोपियों के  खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री ने घटना में शहीद हुए सिपाही के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक आश्रित को नौकरी देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने साथ ही निर्देश दिए हैं कि घटना में शामिल तत्वों पर सख्त कार्रवाई करते हुए उनपर एनएसए लगाया जाए.


Leave Comments