liveindia.news

कांग्रेस के लिए बुरी खबर, एक दर्जन विधायक देंगे पार्टी से इस्तीफ़ा !

उत्तरप्रदेश डेस्क : मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार को उपचुनाव में करारी हार का सामना करने को मिला, जिसका असर अब उत्तरप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है.उत्तरप्रदेश में साल 2022 में विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं, लेकिन चुनावों से पहले ही राज्य में सियासी माहौल गर्माने लगा है. राज्य की कांग्रेस पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव से पहले ही मुश्किलें बढ़ने लगी है. कांग्रेस पार्टी की यह मुश्किलें बढ़ाईं हैं खुद पार्टी के ही नेताओं ने, जिन्होंने अब कांग्रेस पार्टी को छोड़कर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को ज्वाइन करने का मन बना लिया है. 

खबरों के अनुसार, कांग्रेस पार्टी के तकरीबन एक दर्जन नेता समाजवादी पार्टी को ज्वाइन करने का मन बना रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के यह नेता संगठन की नई व्यवस्था में खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे हैं. जिसके कारण वो पार्टी को छोड़ने के मन बना रहे हैं. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि, होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस, भाजपा को सीधी टक्कर देती नहीं दिख रही है, जिसके कारण यह नेता पार्टी छोड़ने के मूड में है. 

आपको बता दें कि, राज्य के एक वरिष्ठ नेता का कहना है राजनीति अब एक ही पार्टी में जीवन देने वाली नहीं रही. उनका कहना है कि पिछले विधान सभा चुनाव में पार्टी ने आखिरी समय में गठबंधन कर लिया जिसका सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस को हुआ. पहले की तुलना में सीटें और कम हो गईं.  अगर टिकट मिल भी जाएगा तो माहौल फिलहाल कांग्रेस के पक्ष में नहीं है.  सपा में जाने से सरकार बनने की संभावनाएं हैं या मजबूत विपक्ष की भूमिका रहेंगे. 

 


Leave Comments