liveindia.news

इस दिन से खुलेंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

उत्तरप्रदेश डेस्क : उत्तरप्रदेश के मथुरा में स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर के कपाट लगभग 6 महीने से भक्तों के लिए बंद हैं. कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से श्री बांके बिहारी मंदिर लम्बे समय से बंद है, लेकिन अब मंदिर भक्तों के लिए एक बार फिर खुलने जा रहा है. जी हां मंदिर के प्रशासन ने मंदिर को खोलने के लिए निर्देश दे दिए हैं.

नवरात्र आरंभ से खुलेंगे मंदिर के कपाट 

आपको बता दें कि, श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रशासन ने घोषणा कि है कि, मंदिर के द्वार 17 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे. प्रशासन द्वारा यह भी कहा गया है कि, मंदिर के कपाट खोलने के साथ ही परिसर में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने वाले लोगों को ही प्रवेश कि अनुमति दी जाएगी. मालूम हो कि,17 अक्टूबर से शारदीय नवरात्र भी प्रारम्भ होने जा रहे हैं. ऐसे में श्री बांके बिहारी मंदिर के कपाट खुलने की खबर से भक्तों में काफी ख़ुशी का माहौल है. 

दूसरी तरफ कल से देश भर में अनलॉक 5 की प्रक्रिया शुरू हो  जाएगी. ऐसे में माना जा रहा है कई अन्य सार्वजनिक स्थान जो काफी समय से बंद पड़े थे उन्हें दोबारा खोला जाएगा. वैसे तो अनलॉक 4 में ही सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी गई थी. लेकिन बांके बिहारी मंदिर के प्रशासन ने भक्तों के स्वास्थ की चिंता करते हुए मंदिर को बंद ही रखा था. स्थितियां समान्य देखने के बाद ही मंदिर प्रशासन ने 17 अक्टूबर से कपाट खोलने का निर्णय लिया है. 


Leave Comments