liveindia.news

UP Election 2022 : जितिन प्रसाद बनेंगे मंत्री, आज लेंगे शपथ

UP Election 2022 : जितिन प्रसाद बनेंगे मंत्री, आज लेंगे शपथ

उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए आज योगी सरकार कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है. आज शाम कैबिनेट मंत्रियो को शपथ दिलाई जाएगी. कांग्रेस से बीजेपी में आए जतिनि प्रसाद को सरकार में मंत्री बनाया जाएगा. इसके अलावा सरकार में पलटू राम, संजय गौड़, धर्मवीर प्रजापति, संगीता बिंद, दिनेश खटिक, और छत्रपाल गंगवार को योगी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. 

दरअसल, उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव होने में चार महीने का वक्त बचा हुआ है. इसी को लेकर मंत्रिमंडल का विस्तार काफी अहम माना जा रहा है. आठ जुलाई केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में यूपी के नेताओं को शामिल किया गया था, जिसमें जातीय गणित पर साधने का प्रयास किया गया था. इसके बाद अब योगी सराकर ने भी चुनावों को देखते हुए जातिगत गणीत पर कैबिनेट का विस्तार कर रही है. योगी सरकार कैबिनट में सात नए मंत्रियों को शामिल कर रही है. जिनमे से चार नेता ओबीसी, दो नेता दलित और एक ब्राह्मण समाज का होगा. 

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को बीजेपी गंभीरता से ले रही है. बीजेपी ने चुनाव से पहले ही चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है. बीजेपी ने बूथों पर चुनावी अभियान की शुरूआत कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है भाजपा यूपी के 2022 के चुनाव में 350 सीटें जीतेगी. वहीं, समाजवादी पार्टी नेता पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 400 सीटें जीतने का दावा किया है.


Leave Comments