liveindia.news

BJP सांसद के खिलाफ वारंट जारी, जाएंगे जेल!

BJP सांसद के खिलाफ वारंट जारी, जाएंगे जेल!

उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के एक सांसद के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया है. बीजेपी से सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ आगरा की कोर्ट ने वॉरंट जारी किया है. कठेरिया को कोर्ट में हाजिर होना था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए थे. जिसके बाद कोर्ट ने बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी कर दिया.

बतादें कि कठेरिया को एक 12 साल पुराने मामले में वॉरंट जारी किया गया है. 2009 में आगरा की राजा मंडी स्टेशन पर वह एक प्रदर्शन में शामिल हुए थे. प्रदर्शन को लेकर सांसद कठेरिया सहित कई लोगों के खिलाफ मामाला दर्ज किया गया था और मामला आगरा की एमपी-एमएलए कोर्ट में जारी था. लेकिन अन्य आरोपी की पत्रावली पृथक करने के चलते सासंद के मामले की सुनवाई अलग से की जा रही थी. पिछले गुरूवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए थे. कोर्ट ने कठेरिया को अपने बचाव के लिए कोर्ट में अपना गवाह पेश करने के लिए 23 सितंबर को हाजिर होना था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए थे. अब 27 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई होगी. 

इन पर हुआ था मामला दर्ज 

साल 2009 में हाईकोर्ट खंडपीठ की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे वकीलों के समर्थन में सांसद राम शंकर कठेरिया ने राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन में रेलवे ट्रैक को बाधित किया गया था. जिसको लेकर स्टेशन मास्टर ने सांसद रामशंकर कठेरिया, विधायक चौधरी बाबूलाल, वरिष्ठ कांग्रेस महिला नेता इंदिरा वर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता केडी शर्मा, अधिवक्ता अरुण सोलंकी, कुंवर शैलराज सिंह के खिलाफ मामर्ला दर्ज कराया था.


Leave Comments