प्रियंका गांधी होंगी उत्तरप्रदेश सीएम उम्मीदवार!

यूपी विधानसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस पूरी तैयारी से मैदान में उतरेगी. यानी साफ है कि पार्टी इस बार ना तो समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने जा रही है ना बहुजन समाजवादी पार्टी से. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने यूपी सीएम के चहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. यूपी में इस बार कांग्रेस पूरी दम से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. 2017 में कांग्रेस ने सपा से गठबंधन किया था. 2012 में वो राष्ट्रीय लोकदल के साथ मैदान में उतरी थी. लेनिक दोनों ही बार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा.

मगर अब कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वो अब किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन करने नहीं जा रही और ना ही गठबंधन को लेकर किसी दल से बात चल रही है. कांग्रेस नेता समलमान खुर्शीद ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा की कांग्रेस इस बार गठबंधन के लिए इंतजार नहीं करेंगी, बल्कि जो कुछ भी हमारे पास है उसे लेकर पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरेगी. इसबार के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सीएम पर पर अपनी दावेदारी जताएगा. हम ना तो सपा से गठबंधन कर रहे है और ना ही बसपा से, छोटी पार्टीयों से गठबंधन हो सकता है. लेकिन बड़ी पार्टी से यूपी में कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी.

सीएम उम्मीदवार के रूप में प्रियंका गांधी को अपनी पहली पसंद बताते हुए खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को तय करना है कि वो चुनावों में खुद को मतदाताओं के सामने किस रूप में पेश करती है. वो महान चेहरा है और कैप्टन है. जो राज्य में पार्टी की अगुवाई कर रही है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ही बीजेपी के सामने मुख्य चुनौती पेश करेंगी. आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने सामने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रियंका गांधी की तस्वीर रख दीजिए, आपको कुछ और सवाल पूछने की जरूरत नहीं है. आप खुद ही फैसला कर लेंगे. खुर्शीद ने साफ साफ संकेत दिए है कि प्रियंका गांधी कांग्रेस की ओर से सीएम पद की उम्मीदवार होंगी, लेकिन इसका फैसला प्रियंका गांधी को ही लेना है.


Leave Comments