liveindia.news

Panchayat Chunav: 20 जिलों के 3 लाख Candidates का आज होगा फैसला, Drone से हो रही निगरानी

उत्तर प्रदेश में सोमवार यानि आज पंचायत चुनाव का दूसरा चरण है. लखनऊ, वाराणसी समेत 20 जिलों में आज वोट डाले जा रहे हैं. इन 20 जिलों में 3 लाख से ज्यादा मतदाता हैं.

7 बजे से शुरू हुई वोटिंग में कोविड के नियमों का पालन तो किया जा रहा है, लेकिन कई जगहों पर अनदेखी भी की जा रही है. बताया जा रहा है कि वोटिंग के दौरान पोलिंग बूथ की ड्रोन से निगरानी की जाएगी. 

इन 20 जिलों में हो रही वोटिंग-

लखनऊ, वाराणसी, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, कन्नौज, गोंडा, चित्रकूट, प्रतापगढ़, बदायूं, अमरोहा, आजमगढ़, इटावा, एटा, गौतम बुद्ध नगर, बागपत, बिजनौर, मैनपुरी, महराजगंज, मुजफ्फरनगर और सुल्तानपुर में वोटिंग हो रही है.

चुनाव स्थगित कराने की मांग-

बता दें कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने कहा था कि राज्य में पंचायत चुनाव नहीं बल्कि लोगों की जान बचाना जरूरी है, पंचायत चुनाव स्थगित होना चाहिए. सांसद कौशल किशोर ने चुनाव आयोग से पंचायत चुनाव की तारीखों को एक महीने बढ़ाने की मांग भी की थी.

मोहनलालगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि राज्य में कोरोना नियंत्रण से बाहर हो चुका है, श्मशान घाटों पर लाशों का ढेर लगने लगा है. ये समय चुनाव कराने का नहीं बल्कि लोगों की जान बचाने का है.


Leave Comments