liveindia.news

सरकार का एलान, 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री vaccine

कोरोना महामारी ने जब पिछले साल कहर ढहाया था, उस दौरान कोरोना ने अधिकतर बुजुर्गों को अपना शिकार बनाया था, लेकिन इस बार कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा युवाओं को अपना शिकार बना रहा है. ऐसे में सरकार द्वारा 18 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्सीनेशन करवाने के आदेश जारी किए गए हैं. इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि राज्य में 18 साल से अधिक उम्र वालों को कोरोना की वैक्सीन फ्री लगाई जाएगी. मंगलवार की शाम को ऑनलाइन हुई कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है. बैठक में योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगवाने की इजाजत देने को लेकर उनका धन्यवाद किया. योगी ने कहा है कि मोदी सरकार के इस फैसले से कोरोना के प्रबंधन में काफी सहायता मिलेगी. ऐसे में कोरोना पर काबू पाया जा सकता है.

वैक्सीन लगवाने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके लिए आपको www.cowin.gov.in पर जाना होगा. जहां अपना मोबाइल नंबर डालना होगा, इसके बाद आपके फोन पर एक ओटीपी आएगा. उसे भी डलाना होगा. जिसके बाद आप वैक्सीनेशन पेज पर आ जाएंगे. यहां पूरी जानकारी भरने के बाद रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें. इसके बाद फोन पर एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसे आप सेव करके रख लें और नजदीक वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं.


Leave Comments