liveindia.news

Sri Krishna जन्मभूमि: आज Mathura Court करेगा जन्मभूमि की जमीन पर सुनवाई

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. मथुरा की कोर्ट में श्रीकृष्ण विराजमान की याचिका पर 30 अप्रैल सुनवाई होनी है. इससे पहले 22 अप्रैल को कोर्ट ने सुनवाई की थी.

आपको बता दें कि मथुरा कोर्ट में श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से याचिका दाखिल की गई है, जिसमें कहा गया है कि जिस जगह मुगल बादशाह औरंगजेब के शासनकाल में शाही ईदगाह मस्जिद बनाई गई, वह पौराणिक स्थल है. इसी स्थान पर वह ऐतिहासिक कारागार है, जहां भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था.

याचिकाकर्ता ने यह दलील भी दी है कि इस स्थान को पहले केशव देवजी का टीला के नाम से जाना जाता था. याचिका में श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ जमीन पर स्वामित्व दिलाने की भी मांग की गई है.

दरअसल मथुरा की अदालत में श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से याचिका दायक की गई है, जिसमें कहा गया है कि जिस स्थान पर मुगल बादशाह औरंगजेब के शासनकाल में शाही ईदगाह मस्जिद बनाई गई, वो पौराणिक स्थल है. उसी स्थान पर वो ऐतिहासिक कारागार है, जहां भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था. 

याचिका दायर करने वाले पक्ष ने ये दलील भी दी है कि इस स्थान को पहले केशव देवजी का टीला के नाम से जाना जाता था. वहीं श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ जमीन पर स्वामित्व दिलाने की भी याचिका में मांग की गई है.

अब देखना होगा की कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई में क्या दलीलें पेश की जाती हैं. और कोर्ट किस नतीजे पर पहुंचता है. या फिर सुनवाई के लिए नई तारीख दे देता है.


Leave Comments