liveindia.news

US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान हुई मौत

उत्तरप्रदेश डेस्क : देश में छात्राओं के साथ छेड़खानी की वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही है. हाल ही में उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में एक अमेरिका में पढ़ने वाली छात्रा की सड़क हादसे में मौत हो गई, जिसका कारण है 'छेड़छाड़'. जी हां अपने मामा के घर के लिए निकली छात्रा को रास्ते में कुछ माचलों ने ऐसा छेड़ा की उसकी मौत ही हो गई. 

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर के दादरी की रहने वाली सुदीक्षा भाटी ने पिछले साल ही इंटरमीडिएट में बुलंदशहर के जनपद में टॉप किया था. टॉप करने की बाद सुदीक्षा को अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में दाखिला मिल गया था.  जिसके बाद उन्हें भारत सरकार द्वारा 3.80 करोड़ रूपए की स्कॉलरशिप दी गई थी. सरकार के खर्च पर सुदीक्षा अमेरिका में पढ़ाई कर रही थी.

मामा के घर के लिए निकली थी सुदीक्षा 

बताया जा रहा है की सुदीक्षा अपने चाचा के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थी. तभी बीच रास्ते में कुछ युवक उनका पीछा करने लगे. बुलेट सवार युवक छात्रा पर कमेंट कर रहे थे, और बार बार बाइक कभी आगे-कभी पीछे कर रहे थे. इसके बाद उन युवकों ने अचानक ही बीच में अपनी बाइक रोक दी. इससे छात्रा के चाचा की गाड़ी का बैलेंस बिगड़ गया और हादसा हो गया. इस हादसे में सुदीक्षा के सर पर चोट आ गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

20 अगस्त को वापस निकलना था अमेरिका 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुदीक्षा कोरोना संक्रमण के चलते जून में ही अमेरिका से अपने घर लौटी थी. घर वापस लौटने पर सुदीक्षा अपने सभी घर वालों से मिलना चाहती थी. इसी क्रम में वो अपने मामा से मिलने जा रही थी, लेकीन होनी को कुछ और ही मंज़ूर था. अपने मामा से मिलने के पहले ही सुदीक्षा की मौत हो गई. बताया जा रहा है की सुदीक्षा को 20 अगस्त को वापस अमेरिका लौटना था.


  

 


Leave Comments