liveindia.news

दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाने से होगी धनवर्षा, जानिए

दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाने से होगी धनवर्षा, जानिए

कहा जाता है की अगर हम अपने घर या ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते है तो वो हमारे काम करने की शक्ति और उर्जाओ को बढ़ा देता है. घोड़े की तस्वीर को घर या ऑफिस में लगाने से पूरा वातावरण ऊर्जा से भर जाता है. दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर को देखने से शरीर में ऊर्जा आ जाती है और काम तेज़ी से होने लगते है.घोड़ो को ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. घोड़ा सोता भी खड़े होकर है इस से हम अंदाज़ा लगा सकते है की घोड़ो में कितनी ऊर्जा होती होगी.  

दौड़ते हुए घोड़ो को तस्वीर लगाना काफी शुभ माना गया है. कहते हैं इससे कार्य में सफलता भी मिलती है. तो हम आपको बताएँगे की दोड़ते हुए घोड़ो की तस्वीर को किस तरह और किस दिशा में लगाने से आपको उसके लाभ मिलेंगे. हम आपको घोड़े की तस्वीर से सम्बंधित ऐसा उपाय बता रहे है जिस से आपकी किस्मत चमक जाएगी और अगर आपके घर में वास्तु दोष या कुंडली में कोई दोष है तो उनको कम करने के कार्य करने में आपकी काफी मदद करेगा. 

7 घोड़े की तस्वीर होती है शुभ

अगर आप अपने ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते है तो ये आपके व्यापार को आगे बढ़ने में काफी मदद कर सकता है. घोड़े की तस्वीर ऑफिस या घर पर लगाना सफलता, प्रगति और ताकत का प्रतीक होता है. अगर हम 7  दौड़ते हुए घोड़ो की तस्वीर लगाते है तो वो काफी शुभ होता है. 7 अंक को काफी शुभ माना जाता है. 7 अंक प्राकृतिक अंक होता है, 7 अंक का प्रयोग कई जगहों पर होता है जैसे शादी के समय 7 फेरे लिए जाते है, 7 जन्म की बात की जाती है, इंद्रधनुष में भी 7 ही रंग होते और कई जगह हम इस अंक को देख सकते है. 7 घोड़ो की तस्वीर को सर्वोत्तम कहा जाता है, और ज़्यादा लाभदायक होती है.  अगर आप अपने व्यापार में प्रगति चाहते है तो घोड़ों की तस्वीर को दक्षिण दिशा की दीवार पर लगाना लाभदायक होगा और घोड़े का मुँह अंदर की तरफ होना चाहिए. 

घर में होगा लक्ष्मी का वास

अगर आप अपने घर में घोड़ो के दौड़ते हुए तस्वीर लगाते है तो वो भी काफी लाभदायक होता है. घर में धन सम्बन्धी उतार चढाव कम हो जायेंगे और लक्ष्मी का वास होगा. घर के सभी लोगो में  काम करने की ऊर्जा आती है और काम सफल भी हो जाते है. घर के अंदर भी जब आप घोड़ो की तस्वीर लगाए तो ध्यान रखे की दक्षिण दिशा की दीवार पर ही लगाए और घोड़ो का चेहरा घर के अंदर की तरफ होना चाहिए.

सफेद घोड़ा होता है शुभ

आप चाहे तो घोड़े की मूर्ति भी अपने घर या ऑफिस में रख सकते है अगर वह घोड़ा दौड़ने की मुद्रा में हो तो तो वो काफी लाभदायक होता है. जब आप अपने घर या ऑफिस में लगाने के लिए घोड़े की मूर्ति और फोटो खरीदे तो उसके चेहरे के भाव पर ध्यान दे. घोड़े के चेहरे के भाव का काफी महत्व होता है. अगर हम हंसमुख चेहरे वाले घोड़े की तस्वीर या मूर्ति लेते है तो वो ऊर्जा बढाने में और प्रगति में कारगर होती है. सफ़ेद घोडा शुभ माना जाता है, सफ़ेद घोड़ा ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है, और सफ़ेद घोड़े की तस्वीर घर और ऑफिस से नकारात्मक ऊर्जा को हटा कर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने में काफी मदद करती है.

 


Leave Comments