liveindia.news

नए साल के पहले दिन गलती से भी ना करें यह काम, हो जाओगे कंगाल

नए साल के पहले दिन गलती से भी ना करें यह काम, हो जाओगे कंगाल

दुनिया भर में नए साल का जश्न धूम धाम से मनाया जा रहा है. साल 2020 में जो भी कुछ बुरा हुआ उसे भुलाकर लोग नए साल में सब कुछ अच्छा होने की उम्मीद कर रहे हैं. अक्सर कहा जाता है कि, नए साल के पहले दिन कुछ कामों को करने को लेकर मनाही होती है. कहा जाता है की नए साल के पहले दिन सब कुछ सही और अच्छे से करना चाहिए. आइये हम आपको बताते हैं कि, नए साल के पहले दिन कौनसे ऐसे काम हैं जिन्हे भूलकर बी नहीं करना चाहिए . 

खुशियां बाटें

साल के पहले दिन कभी भी उदास नहीं रहना चाहिए. कोशिश करना चाहिए कि, इस दिन आप अपने आप को और अपने आस पास के सभी लोगों को भी खुश रखें. अगर आप साल के पहले दिन खुश रहेंगे तो आपका पूरा साल खुशियों से भरा हुआ रहेगा. तो कोशिश करें कि, साल का पहला दिन आपका खुशनुमा बीते. 

पर्स, तिजोरी को ना रखें खाली 

नए साल के पहले दिन को धन संबंधी मामलों में काफी अहम माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि, साल के पहले दिन अपने पर्स, तिजोरी या अलमारी को खाली ना रखें. अगर आपके पर्स में साल के पहले दिन ही कैश नहीं होगा तो आपका पूरा साल ऐसे खली पर्स में ही गुज़र जाएगा. इसलिए पैसे रखने वाली जगहों को खाली ना रखें. 

ध्यान रखें कि कोई चीज़ टूटे ना 

नए साल के पहले दिन किसी कांच की चीज़ का टूट जाना काफी ज़्यादा अशुभ माना जाता है. इस दिन कोशिश करें की आपसे कोई भी वस्तु टूटे ना. साल के पहले दिन किसी भी चीज़ का टूटना बेडलक लेकर आता है. जितना संभव हो ऐसी चीज़ों का इस्तेमाल ही ना करें जो की टूट सकती हो. 

उधार देने से बचें 

नए साल में किसी को भी उधार देना यानी कि, उसे अपनी लक्ष्मी सौंपना होता है. ऐसा करने अशुभ तो होता ही है साथ ही ऐसा करने से साल भर आपके पास धन संबंधी परेशानियां बनी रहती हैं. इसलिए साल के पहले दिन आप कोई भी उधार देने से बचें. 

 


Leave Comments