liveindia.news

पर्स में भूलकर भी ना रखें यह चीज़ें, हो जाओगे बर्बाद

ज़्यादातर लोग अपने पर्स में कई सारी ऐसी चीज़ें रखते हैं, जिनकी उनको ज़रुरत भी नहीं होती है. लेकिन क्या आप जानते है की फ़िज़ूल की चीज़ों को पर्स में रखने से अक्सर ही कई मुसीबतों का सामना भी करना पड़ता है. हमारे शास्त्रों में भी लिखा गया है की कुछ चीज़ों को कभी गलती से भी अपने पर्स में या पास में नहीं रखना चाहिए, इससे हमेशा ही धन संबंधी परेशानियां बानी रहती हैं. आइए जानते हैं की कोनसी हैं वो चीज़ें जिन्हे कभी भी अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए.

पुराना रेल टिकट 
यह आदत कई लोगों में होती है, लोग अक्सर ही यात्रा से आने के बाद अपने रेल टिकट को पर्स में ही रख लेते है. अगर आपको भी ऐसी ही आदत है तो इसे तुरंत ही बदल दीजिये. क्यूंकि शास्त्रों के अनुसार यह कहा गया है की पर्स में पुराना टिकट रखना शुभ नहीं होता है. साथ ही खर्चों में बढ़ोतरी भी होती है. 

कटे-फ़टे नोट 
कई बार जल्दी-जल्दी में हम दुकानदार से कटे-फ़टे ही ले कर अपने पर्स में रख लेते हैं, और बाद में फिर उन नोटों को कहीं और खर्च नहीं कर पाते. वास्तुशास्त्र के अनुसार अपने पास फ़टे नोट रखना काफी गलत होता है. इससे आपकी तरक्की नहीं होती और धन की हानि होती है.


खाली पर्स 
आजकल सब कुछ कैश लैस हो गया है. जहां भी जाओ वहां आसानी से डिजिटल पेमेंट हो जाता है, इसलिए कैश पर्स में रखने की आदत अब छूटती जा रही है. लेकिन पर्स खाली रखना अच्छा नहीं माना जाता है, इसलिए हमेशा पर्स में कुछ थोड़ा बहुत कैश तो रखना ही चाहिए. खाली पर्स रखने से धन की कमी हमेशा बनी रहती है. 


फटा पर्स 
हमेशा अपने पर्स को साफ़ सुथरा और अच्छा रखना चाहिए. अगर पर्स फट गया हो तो उसे तुरंत ही बदल लें. फटा हुआ पर्स रखने से धन की हानि अवश्य ही होती है. अगर धन बचा हुआ भी है तो जल्द ही खत्म भी हो जाता है. 


Leave Comments