liveindia.news

ऐसी तसवीरें भूल कर भी ना लगाएं अपने घर में

लोग अक्सर अपने घर को सजाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं.जब भी मौका मिलता हैं.लोग अपने घर को सजाने के लिए कई तरह की तसवीरें या चीज़ें लेकर आते हैं.लेकिन क्या आपको पता हैं की घर को सजाने के लिए सजाने वाली तस्वीरों को चुनने में भी हमको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.आइये जानते हैं की हमे सजावट की तस्वीरों को चुनते समय किन बातों का ध्यान रखने की ज़रुरत हैं.
भूलकर भी ना लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर 

ग्रंथों के अनुसार घर में बाज,गिद्द,कबूतर,कौआ,उल्लू,और बगुले जैसे पक्षियों की तसवीरें कभी भी घर की दीवारों पर  न लगाएं,क्युकी ये आपके घर पर अच्छा प्रभाव नहीं छोड़ती.शास्त्रों के अनुसार इन पक्षियों की तसवीरें घर पर लगाना शुभ नहीं होता.
ऐसे चित्र होतें हैं अशुभ 

इतिहास में बताई गयी कथा कहनियों के पत्रों की तसवीरें भी घर पर नहीं रखनी चाहिए.साथ ही रोते हुए मनुष्यों,राक्षसों या फिर भूत प्रेतों की तसवीरें घर में लगाने से बचें.कुछ लोगो को ऐसी तसवीरें लगाने का शौक होता हैं.लेकिन ऐसी तसवीरें घरों में लगाने से नकरात्मकता आती हैं,और तनाव भी बढ़ता हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी कोई भी तस्वीर न रखें अपने घर में जिनमे किसी पौराणिक कथाओं का युद्ध हो रहा हो.रामायण या महाभारत के साथ किसी भी तरह की युद्ध की तस्वीरों को घर में रखना अशुभ माना जाता हैं.इसलिए ऐसी तस्वीरें घर में रखने से बचें.


Leave Comments