liveindia.news

आपके घर में नहीं बचता है धन, तो करो ये उपाय

अक्सर लोगों के पास धन की कमी बानी रहती हैं.या फिर अगर धन आता हैं तो जल्द ही निकल भी जाता हैं.ऐसे में लोग हमेशा परेशान रहते हैं.ये सुनकर शायद आप सभी हैरान हो सकते हैं,मगर हकीकत तो ये है की घर में रखी वस्तुओं की दशा और दिशा से भी आपका धन घाट या बढ़ सकता है.वास्तु के अनुसार अगर घर की वस्तुओं को सही तरीके से रखा जाये तो आपका धन बच सकता है.आईये जानते हैं कोनसी हैं वो वास्तु टिप्स जिससे धन को रोका या बढ़ाया जा सकता है.

  • अपने घर में कभी भी टूटे बर्तन ना रखें,क्यों की घर में टूटे बर्तन रखे होने से नकारात्मक ऊर्जा का होना तय होता है,जिससे आर्थिक संकट पर भी बहुत प्रभाव पढ़ सकता है.इसलिए अपने घर से तुरंत सारे टूटे बर्तन निकल फेंके.
  • आप आपके घर में कभी भी रुकी हुई घड़ी न रखें.रुकी हुई घड़ी का आपके घर में होना अशुभ साबित हो सकता है.रुकी हुई घड़ी के घर में होने से सारे काम रुक जाते हैं जिस वजह से काफी दिकक्तों का सामना कर पढता है.
  • ऐसे ही घर के मुख्या द्वार के सामने कभी भी जूते,चप्पल ना रखें,क्योंकि ऐसा करने से घर में सकरात्मक ऊर्जा आने से रुक जाती है.साथ ही घर में बीमारियाँ  भी अधिक बढ़ने लगती हैं ,और आपका धन इन बिमारियों में ही खर्च हो जाता है
  • अगर आपके रूम की खिड़कियां बंद रखना पसंद करते हैं तो ये आदत आपको बदलनी होगी,क्यूंकि रूम की खिड़कियां बंद होने से आपको धन की दिक्कत आना संभव है.खिड़कियां बंद होने से रूम में रौशनी और धुप सही तरीके से नहीं आ पति है,जिसके कारण घर में सकरात्मक ऊर्जा आने में दिक्कत होती है.
  • आपके घर में एक तुलसी का पौधा अवश्य रूप से होना चाहिए,उसमे आप नियमित सुबह जल अर्पित करें और शाम में दीपक लगाएं.इससे धन में आने वाली कमी काम हो जाती है और समृद्धि बढ़ती है.

 


Leave Comments