liveindia.news

सावन में झाड़ू का यह टोटका बनाएगा आपको मालामाल

श्रावण मास का महीना काफी पावन माना जाता है. इस पूरे महीने में भगवान शिव की पूरी सच्ची भक्ति से पूजा की जाती है. कहते हैं जो भी कोई व्यक्ति इस महीने के दौरान भगवान शिव की भक्ति और पूजा सच्चे मन से करता है उसके सभी कार्य पूर्ण होते हैं, साथ ही भगवान शिव उस पर सदा ही अपनी कृपा बनाये रखते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं की सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने के अलावा कुछ टोटके और उपाय भी किये जाते हैं. आइये जानते  हैं सावन के महीने में किये जाने वाले ऐसे ही एक झाड़ू के टोटके के बारे में.

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आप सावन के महीने में व्रत रखते हैं और उनकी सच्चे मन से पूजा अर्चना करते है. लेकिन व्रत और पूजा करने के अलावा आप कुछ टोटके भी कर सकते हैं जिससे आपके बिगड़ते हुए काम बनने लगेंगे और धन की कमी नहीं होगी. भगवान भोलेनाथ आपको धन की आवक बढ़ाने के लिए रास्ता दिखाएंगे. 

सबसे पहले आपको शुक्रवार के दिन एक नई झाड़ू खरीद कर लानी है, और अपने घर के मंदिर में उसे शिव भगवान के आस पास रखना है.

अब दूसरे दिन सुबह यानी की शनिवार के दिन आपको जहां आपका मंदिर है उस जगह उसी झाड़ू से सफाई करनी है. धान रखें की कोई और काम वाली वगेराह वहां सफाई ना करें.

अब उस झाड़ू को उस जगह पर रख दें जहां मंदिर का बाकी सारा समान रखा जाता है. बाकी समान यानी की जो समाग्री ठन्डे होने के लिए अलग रखी जाती है वहां उस झाड़ू को रख दें.

अब अगले शुक्रवार-शनिवार को यही काम दोहराएं. यह क्रिया आपको पूरे सावन के महीने में करनी है. 

यह टोटका इस बार आप ज़रूर से करके देखें आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी. साथ ही भगवान शिव की असीम कृपा भी आपके परिवार पर हमेशा केलिए बनी रहेगी. 


Leave Comments