liveindia.news

गलती से भी ना करे पत्नियां ये काम, हो जाएगी पति की मौत

दुनिया का हर इंसान अपने घर की हंसी खुशी चाहता है. वह चाहता है की उसके परिवार को कभी किसी भी प्रकार के संकट का सामना न करना पड़े. हालांकी परिवारों के लिए शास्त्रों में कई नियम बनाए गए है, जिनमें से कुछ नियमों का पालन पत्नियों को जरूर करना होता है. अधिकतर परिवार का मुखिया पति ही होता है. ऐसे में परिवार और पति की सुख शांति के लिए पत्नियों को कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. क्योंकि माना जाता है की इन नियमों का पालन नहीं किया गया तो आपके पति पर कोई बड़ा संकट आ सकता है. इतना ही नहीं पति की मौत भी हो सकती है. तो आज हम अपकों बता ने जा रहे है ऐसे कामों के बारे में जिनके पालन करने पर आपके पति और घर को सुरक्षित रखते है. 

1 - जब आपके पति घर से बाहर जाते है, चाहे वह अपने दफ्तर ही क्यों न जा रहे हो, तो उनके जाने के बाद कभी झाडूं नही लगाना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो जाती है. घर के किसी सदस्य के बाहर जाने के बाद झाडू लगाना बुरा माना जाता है. 

2 - अगर घर के किसी सदस्य के बाहर जाते ही कभी पोंछा नहीं लगाना चाहिए. यह बुरा माना जाता है. घर के सदस्य के बाहर जाने के कुछ देर बाद या खाने पीने के बाद पोंछा लगाया जा सकता है. लेकिन पहले पोंछा लगाने से घर में बरकत कम होती है. 

3 - घर में से कोई सदस्य घर में प्रवेश करता है तो उसे कभी तरुंत नही नहाना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. क्योंकि किसी के दाह संस्कार यानि की किसी की अर्थी में से घर आने के बाद नहाया जाता है. 

4 - अगर आपके परिवार का कोई सदस्य बाहर जाता है, या घर में आता है तो तुरंत नाखून नही काटना चाहिए. क्योंकि माना जाता है कि राहु बलवान हो जाता है. ऐसा करने से नाखून काटने वाले का भाग्य कमजोर होता है और अशुभ भी माना जाता है. 

5 - पति जब घर से बाहर जाए तो पत्नि को कभी श्रृंगार नहीं उतारना चाहिए. पति के घर से बाहर जाते ही श्रृंगार उतारना अशुभ माना जाता है. क्योंकि ऐसा उस समय किया जाता है जब पति की मृत्यु हो जाती है. कोशिश करें जब पति घर में हो तब ही श्रृंगार उतारना चाहिए. 

6 - कभी पति के घर से बाहर जाते ही महिला को अपने बाल नही खोलना चाहिए. माना जाता है कि पति के घर से बाहर जाने के बाद बाल खोलने से घर में कंगाली छा सकती है. कोशिश करें की जब पति घर में हो तभी बाल खोलें.


Leave Comments