liveindia.news

पाना चाहते हैं संतान तो करें ये आसान उपाय

हर खुशाल दंपत्ति का सपना होता है की उनकी एक संतान हों, जो सुन्दर, स्वस्थ होने के साथ -साथ बाकि कलाओं में भी निपुण हों. लेकिन आज की इस व्यस्त जीवन शैली में कई दंपति संतान सुख से वंचित रह जाते हैं, और ऐसे लोगों की ज़िन्दगी फिर खुशाल नहीं गुज़रती. आज हम आपको ऐसे ही कुछ आसान उपाए बताने जा रहे हैं, जिनको अपने जीवन में अपनाकर आप आसानी से संतान का सुख ले पाएंगे.

हफ्ते में रविवार का दिन छोड़ कर किसी भी दिन पीपल के पेड़ के पास दीपक जलाएं, और परिक्रमा लगाते हुए संतान प्राप्ति की प्रार्थना करें, आपको अवश्य ही फल मिलेगा.

Copy AMP code

संतान प्राप्ति के लिए गुरूवार के दिन पति पत्नी दोनों पीले वस्त्र ही पहनें, साथ ही व्रत रख कर फल खाएं. इस दिन आप पीली चीज़ों का दान करें और पील भोजन ही करें.


आप गेहूं के आटे की लोई बनाकर उसमे भीगी हुई चने की दाल और थोडी सी हल्दी मिलकर रोज़ाना गाये को खिलाएं. इससे आपको जल्द ही संतान सुख मिलेगा.
संतान प्राप्ति की अगर जल्दी है तो किसी छोटे बच्चे के दूध के टूटे दांत को लेकर सफ़ेद कपडे में लपेटकर महिला की बाईं भुजा पर बाँध दें. ये टोटका ज़रूर काम करेगा.


पति-पत्नी बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करें, और बाल गणेश की मन से पूजा अर्चना करें. इसके साथ ही आप आने घर के मुख्य द्वार पर भी बाल गणेश की प्रतिमा लगाएं. प्रतिदिन आते जाते समय प्रतिमा को नमस्कार करें. 


Leave Comments