liveindia.news

घर में इस जगह रखें बांसुरी,फिर देखें कमाल

बांसुरी का हिन्दू धर्म में अधिक महत्त्व है क्यूंकि बांसुरी ना केवल श्री कृष्ण जी की प्रिय वास्तु में से एक होती है बल्कि ये घर में सकारात्मकता भी लेकर आती है.बांसुरी की आवाज़ जितनी मधुर होती है,उतनी ही खुशाली ये आपके जीवन में भी भर देती है.बांसुरी ना केवल आर्थिक,बल्कि व्यावसायिक और रिश्तों को भी मज़बूत बनाने में कारागार साबित होती है.

बांसुरी को वास्तु शास्त्र में एक और वजह से विशेष स्थान मिला हुआ है,क्यूंकि बांसुरी बांस से बनती है जो की हिन्दू धर्म में काफी शुभ मानी  जाती है.ये केवल एक यन्त्र नहीं बल्कि वास्तु दोष निवारक की तरह भी काम करती है.इसलिए बांसुरी को हमेशा से वही स्थान देना चाहिए जो की श्री कृष्ण को दिया जाता है.आईये देखते है बांसुरी के कुछ ख़ास वास्तु टिप्स.

ऑफिस या शॉप पर रखें,नहीं आएगी कोई परेशानी
अगर आपके ऑफिस में भी अचानक से आपकी वैल्यू गिर गयी है,या आपका काम आपके बॉस पसंद नहीं आ रहा है.या फिर आपको अपने बिज़नेस में लगातार नुक्सान हो रहा है,तो आपको अपने ऑफिस या दुकान में  बांसुरी को रख लेना चाहिए.ये आपके बिज़नेस में आर्थिक कमज़ोरी को मज़बूत करेगी.बांसुरी को लटकने से पहले श्री कृष्ण की पूजा करें और उनके चरणों में बांसुरी को रख कर अपनी सफलता की प्राथर्ना करें.ये उपाय बहुत  ही कारगार साबित होता है.

दांपत्य जीवन में भी आएगा सुधार
वैसे तो अक्सर सभी जोड़ों के बीच झगड़ा होता रहता है पर यदि झगड़ा ज़्यादा हो रहा हो तो अपने घर में एक बांसुरी ले आएं,और इसे अपने बेड के ऊपर साइड लटका दें,ध्यान दे इन बांसुरी का मुँह बेड की तरफ हो.ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी.

आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी 
अगर घर में आर्थिक स्थिति लगातार बानी हुई है तो आप अपने घर में चांदी की बांसुरी लाएं और उसकी श्री कृष्णा के चरणों में रख कर पूजा करें.ऐसी मान्यता है की माता लक्ष्मी का वास बांसुरी में ही होता है.ऐसा करने से आपकी आर्थिक आय में बढ़ोतरी होगी.

घर के वास्तु दोष से बचने के लिए 
यदि आपके घर में कोई ऐसी दीवार है जिसमे वस्तु दोष की समस्या सामने आयी हो ,तो उस दीवार पे आप बांसुरी लटका दें.ये वास्तु दोष को खत्म करने का काम करेगी.याद रखें की बांसुरी को हमेश ही किसी पूजा स्थल पर रखें,कबाड़ या गन्दी जगह पर रखने से भगवान नाराज़ हो जाते हैं.


Leave Comments