liveindia.news

बच्चों को काला धागा बांधना बेहद जरूरी, जानिए क्यों

लाल किताब के बारे में आपने कई बार सुना होगा. लाल किताब का उपयोग अधिकतर टोने टोटके करने के लिए किया जाता है. लेकिन लाल किताब में ऐसे कई उपाय है जिन्हें जानना बेहद ही जरूरी है. आज हम आपकों बताते है की बच्चों को काला धागा बाधना कितना जरूरी होता है. लाल किताब में काले धागे के फायदे बताए गए है.

लाल किताब के अनुसार माना जाता है कि काला धागा बच्चों को बाहरी नकारात्म नजरों से कोसो दूर रखता है. काला धागा छोटे बच्चों को नकारात्मक शक्तियों से भी बचाता है. लाल किताब में काला धागा बांधने की सलाह बच्चों को ही नहीं, बल्कि बुजुर्गो को भी दी गई है. काला धागा बुरी नजर के साथ-साथ शनि के बुरे प्रभाव को भी कम करता है. काला धागा वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की भी शक्ति होती है. 

लाल किताब के अनुसार मंगलवार को काला धागा शरीर में धारण करने से आर्थिक संकट दूर होता है. मंगलवार को काले धागे को दहिने हाथ या पैर में धारण कर सकते है और जब धागे का रंग उतरने लगे तो उसे फिर मंगलवार को बदल सकते है. काला धागा पेट से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में भी सहायक होता है. काले धागे को दोेनों पैरों के अंगूठों में धारण करने से पेट से जुड़ी समस्याएं दूर होती है. अगर आपकें घर पर किसी की बूरी नजर लगी है, तो काले धागे में नींबू मिर्च बांधकर लटकाना चाहिए.


Leave Comments