liveindia.news

शिवलिंग के पास रखें बस यह चीज़, होगी धन की वर्षा

वास्तु : इस समय श्रावण मास का पवित्र महीना चल रहा है. कहते हैं इस पावन महीने में भगवान शिव की सच्चे मन से भक्ति करने वाले व्यक्तियों पर भोलेनाथ की असीम कृपा बनी रहती है. सावन के महीने में भगवान शिव धरती का सारा कार्यभार संभालते हैं, और इस दौरान जो भी भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न कर लेता है उसे मन इच्छा फल की प्राप्ति होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं की केवल भक्ति करने से ही नहीं बल्कि कुछ टोटके करने से भी भगवान की कृपा के साथ ही धन की भी वर्षा होने लगती है.

जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही चम्तकारिक उपाय के बारे में बता रहे हैं. यह ऐसा उपाय है जिसे करने से धन की वर्षा होने लगती है. धन वर्षा से यहां मतलब है की धन की आवक के रास्ते साफ़ हो जाते हैं. दरअसल, एक प्राचीन कथा है जिसमे एक गरीब व्यक्ति भोजन की तलाश में भटक रहा होता है. भोजन की तलाश में ही रात हो जाती है और गरीब व्यक्ति थक कर एक शिव मंदिर तक पहुंच जाता है. 

जब ज़्यादा रात हो जाने के बाद भी उस गरीब को भोजन नहीं मिलता है तो वो वहीं मंदिर में ही विश्राम करने के लिए रुक जाता है. रात अधिक हो जाने से पुरे मंदिर में अंधकार रहता है, अंधेरे को दूर करने के लिए वो गरीब चारों ओर देखता है पर उसे कुछ दिखता नहीं. ऐसे में वो अपनी कमीज को जलाकर अंधेरा दूर कर देता है. ऐसे करने के फलस्वरूप उस आदमी को अगले जन्म में कुबेर देव का कद प्राप्त होता है. 

 

इसलिए ऐसा शस्त्रों में भी बताया गया है की रात को सोने से पहले हमेशा शिव भगवान के सामने या फिर, शिवलिंग के सामने दिया लगाकर सोना चाहिए. ऐसा करने से धन की प्राप्ति है और हमेशा ही सुख समृद्धि बनी रहती है. आप भी यह आसान सा ज़रूर करके देखें और अपने घर में धन की आवक को बढ़ाएं. 

 


Leave Comments