अगर आज रात सपने में दिखाइ दे ये, तो हो जाएं सावधान!

सनातन धर्म और शास्त्रों के अनुसार सपने में हम वही देखते है जो हम दिनभर कार्य करते है, जिनके बारे में विचार करते है. सपनों का विज्ञान एक अलग विषय है, जिसपर वैज्ञानिक भी लंबे समय से शोध कर रहे है. शास्त्रों के अनुसार सपने में दिखाई देने वाले दृश्य इंसान को शुभ और अशुभ के संकेत देते है. लेकिन कुछ ऐसे भी सपने है जिन्हें दिखाई देने पर इंसान को सावधान होना भी जरूरी है, क्योंकि कई सपने ऐसे होते है जो भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते है. ऐसे में इंसान का संभलना उसके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

आग - शास्त्रों और ज्योतिष के अनुसार अगर आप सपने में जलती हुई आग, या आग उठाते हुए सपने देखते है तो आपकों अपार धन लाभ के संकेत है. ऐसे में आपकों अपने बटुए को साफ कर लेना चाहिए, ताकि आपके पास धन संग्रह हो सके साथ ही आपका अगला दिन शानदार बीतने का संकेत भी होता है. वही आग को उठाते देखे गए सपने का मतलब अशुभ का संकेत होता है. यानि आपकों कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपकों सावधान रहना बेहद जरूरी है.

जलता हुआ दीपक - अगर आप सपने में जलता हुआ दीपक देखते है तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. शास्त्रों और ज्योतिषों के अनुसार जलता हुआ दीपक अपकी उम्र बढ़ाने के संकेत देता है. साथ ही आपके जीवन में बदलाव के भी संकेत मिलते है, माता लक्ष्मी की कृपा ऐसे सपने देखने वालों पर हमेशा बनी रहती है. 

कपड़े जलाना - अगर आप सपने में कपड़े जलाते जैसे सपने आते है, तो आपकें लिए कोई बड़ा तौहफा मिलने के संकेत मिलते है. या फिर कोई मंहगी चीज अपकी होने वाली है, चाहे वह किसी भी रूप में हो.


Leave Comments