liveindia.news

लगने वाला है सूर्य ग्रहण, ये राशि रहे सावधान!

21 जून को 2020 का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है. ग्रहण कृष्ण पक्ष में मिथुन राशि में होगा. सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना है, जो चंद्रमा सूर्य और पृथ्वी के बीच आ जाता है. राहू को सूर्य के ग्रहण के लिए जिम्मेदार माना जाता है. शास्त्रों और पौराणिक मान्यताओं के अनुसार राहु और केतु ने चंद्रमा और सूर्य को श्राप दिया था, जिसके चलते ग्रहण लगता है. 21 जून को 2020 का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है और ये ग्रहण कैसा होगा, किन राशियों पर ग्रहण क्या प्रभाव डालगे यह जानना जरूरी है. 

21 जनू को लगने वाला सूर्य ग्रहण दिन में 10 बजकर 15 मिनट, दिन 11 बजकर 59 मिनट और दिन में 1 बजकर 48 मिनट पर लगेगा. सूर्य ग्रहण का सूतक काल सूर्य ग्रहण के 12 धंटे पूर्व लग जायेगा.

इन राशियों पर पड़ सकता गहरा प्रभाव 

मेष - मेष राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ है. ऐसी राशि वालों को पद-सम्मान की प्राप्ति होने के योग बन रहे है.

वृषभ - वृषण राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण हानिकारक सिद्ध हो सकत है. ऐसी राशि वालों के व्यापार में हानि होने के संकेत है.

मिथुन - मिथुन राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण ठीक नहीं है. ऐसी राशि वालों के साथ घटना-दुर्घटना की होने की संभावना है.

कर्क - कर्क राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्छ दिखाई नहीं दे रहा है. क्योंकि कर्क राशि वालों को किसी प्रकार की चोट की लगने के संकेत मिल रहे है.

सिंह - सिंह राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण बहुत ही शुभ है. सिंह राशि वालों को जीवनसाथी का सुख प्राप्त होगा और मान सम्मान मिलने के संकेत है.

कन्या - कन्या राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्छा माना जा रहा है. कन्या राशि वालों को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

तुला - तुला राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण अशुभ है, क्योंकि तुला राशि वालों का किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है सावधान रहे,

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण कुछ ठीक नहीं है, क्योंकि वृश्चिक राशि वालों के लिए कोई परेशानी का सामना करना पड़ सकता है,

धनु - धनु राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण कष्ट दायक हो सकता है, क्योंकि धनु राशि वालो के जीवनसाथी को कष्ट होने के संकेत है.

मकर - मकर राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण बहुत ही लाभदायक है.

कुंभ - कुंभ राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ नहीं है. कुंभ राशि वालों को तनाव व मानसिक परेशानी हो सकती है.

मीन - मीन राशि वालों के लिए यह सूर्य ग्रहण कुछ ठीक नहीं है. मीन राशि वालों को अधिक खर्च होने की संभावना दिखाई दे रही है.

सूर्य ग्रहण के प्रकोप से बचने के लिए क्या करें 

सूर्य ग्रहण के प्रकोप से बचने के लिए सूर्यदेव के जप या महामृत्युंजय जप करें, मच्छरदानी का दान करें, हो सकते तो तेल, कपास, कंबल का भी दान कर सकते है, लाभ होगा.


Leave Comments