liveindia.news

मकर सक्रांति के दिन करें यह अचूक उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

वास्तु टिप्स : मकर सक्रांति का शुभ त्यौहार कल यानी कि, 14 जनवरी को मनाया जाएगा. पौष मास में सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने पर मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जाता है. कुछ लोग इस पर्व को नए साल के शुरुआत के रूप में भी मनाते हैं. इस दिन भगवान सूर्य की पूजा करने के साथ ही दान करने का भी काफी महत्त्व बताया गया है. इसके साथ ही सक्रांति के दिन कुछ उपाय करना भी काफी फलदायी माना जाता है. आइये आपको बताते हैं सक्रांति के कुछ ख़ास और आसान उपाय. 

मकर सक्रांति के दिन दाल की पकौड़ी और तिल की बर्फी या लड्डूबनाने का महत्त्व होता है. सक्रांति पर सफेद और काले तिल का दान काफी शुभ माना जाता है. तिल बर्फी, लड्डू तो सभी के घर बनता है लेकिन इस बार संक्रांति के दिन गुरूवार का दिन पड़ रहा है. गुरूवार के दिन पीले रंग का काफी महत्त्व माना जाता है, इसलिए इस दिन आप अपने घर की रसोई में बेसन का हलवा ज़रूर बनाए और किसी भी गरीब को दान कर दें. ऐसा करने से धन की कमी कभी भी नहीं रहती. 

इसके अलावा इस बार सक्रांति के दिन पीले फूल, हल्दी का दान करना भी काफी शुभ होगा और आपके सारे धन संबंधी मामले सुलझ जाएंगे. वहीं आप इस दिन काली चीज़ों का और सुहाग के समान का भी दान करें ऐसा करने से आपके सारे दुख तो दूर होंगे ही साथ ही आपके पास धन की कमी भी नहीं बनेंगी. 

 


Leave Comments