liveindia.news

ऐसी महिलाएं नहीं बन पाती मां, जानिए

दुनिया में दांपत्य जीवन तभी सुखी होता है, जब उनकी कोई संतान हो. लेकिन दुनिया में ऐसी कई महिलाएं है जो बच्चे को जन्म नहीं दे पाती है. ऐसी महिलाएं जो मां नहीं बन पाती है. आज हम उन्हें के बारे में बताने जा रहे है. हस्तरेखा शास्त्र में ऐसी कई बाते है, जो इंसानों के भविष्य को बताती है. इन्ही में कुछ हस्तरेखांए है, जो बताती है की महिला कभी मां नहीं बन सकती. 

कई महिलाओं के हाथ में यौन सुख और संतान सुख शुक्र पर्वत को प्रेम, दांपत्य सुख का प्रतिनिधि करने वाला माना जाता है. शुक्र पर्वत की स्थिति और चिन्हों के आधार पर पता लगाया जा सकता है की व्यक्ति का जीवन कैसा रहेगा. वहीं ज्योतिषों के अनुसार शुक्र पर्वत से यह भी पता चलता है की महिला मां बन सकती है की नहीं.

ज्योतिषों के अनुसार बताया जाता है की स्त्री की हथेली में शुक्र पर्वत पर रेखाओं का गहरा जाल है, तो यह संकेत गर्भपात का संकेत देते है. वही मणिबंध रेखा से अगर कोई रेखा शुक्र पर्वत पर जाए और आईलैंड की तरह का आकार ले तो, यह संकेत बच्चा गिरने का संकेत देते है. ज्योतिष के अनुसार मणिबंध रेखा से कोई रेखा शुक्र पर्वत की ओर जाए और उल्टा कर्व बनाए तो ऐसी महिलाओं को गर्भधारण करने में दिक्कत आती है. ऐसी महिलाओं को संतान प्राप्ति करने में कई समस्याओं से निकलना पड़ता है, तब जाकर महिला को संतान की प्राप्ति होती है. वही अगर जीवन रेखा से टूटकर कोई रेखा शुक्र पर्वत तक जाए तो, यह संकेत महिला को गर्भधारण संबंधी परेशानी का संकेत देती है. साथ ही यह संकेत यूरीन इंफेक्शन का भी संकेत देती है.


Leave Comments