liveindia.news

पति-पत्नि ऐसे खेलेंगे गुलाल, हो जाएंगे मालामाल

औरत के शरीर के कौन से अंग पर पति और अन्य पुरूष को गुलाल लगाना चाहिए, आज हम आपकों बताने जा रहे है. जोकि आपकों जानना वेहद ही जरूरी है. ज्योतिषों के अनुसार महिला के शरीर के कुछ अंग ऐसे होते है जिनपर गुलाल लगाने से आप हो सकते है मालामाल. जी हां आज हम आपकों ऐसे महिला के शरीर के अंगों को बताने जा रहे है.

यदि कोई महिला आपकी मां जैसी है या फिर मौसी है, नानी है तो आपकों उनके चरणों में गुलाल लगाना चाहिए और आशिर्वाद लेना चाहिए. कुछ रिश्ते ऐसे होते है जो नैतिकता के दायरे से जुड़े होते है. लेकिन होली पर कुछ लोगों को ऐसी धुन सवार होती है जो अपनी सारी मानमर्यादाओं को भूलकर होली खेलते है, जो आपके जीवन को नर्क बना सकता है. 

इसके अलावा यदि आपकी कोई साली है या फिर आपकी बहन की सहेलियां है, तो भी आपको होली के समय शालीनता रखनी होगी. आपकों उनको तिलक लगाकर होली खेले. कुछ लोग सालियों के साथ ऐसे होली खेलते है की वह अपनी बीबी को भी पीछे छोड़ देते है. वहीं सालिया भी कुछ कम कमाल नहीं दिखाती है. यह कृत अपके जीवन को खराब कर सकता है. परिवार में खटास पैदा कर सकता है. कुछ लोग अपनी मान मर्यादाओं को भूलकर महिलाओं के गाल पर उनकी पीठ पर इतना ही नहीं उनके ब्रेस्ट पर गुलाल लगाते है. ऐसा करना गलत है क्योंकि होली मार्यादा का त्यौहार होता है.

अगर आप अपने दोस्त की पत्नि के साथ होली खेलने जा रहे है तो मार्यादा के साथ होली खेले. क्योंकि दोस्त की पत्नि आपकी भाभी होती है और होली के दिन भाभी के चरणों में गुलाल लगाना चाहिए. अगर आप उनके चरणों में गुलाल नहीं लगाना चाहते तो आप उनके हाथों में गुलाल लगा सकते है, न कि उनके गालों और अन्य शरीर के अंगों पर गलाल लगाए. 

होली मान मार्यादा का त्यौहार होता है. आपकों महिला के शरीर के अंगों को गुलाल लगाने के लिए नहीं छूना चाहिए. आप चाहे तो पिचकारी से उनके शरीर को गिला कर सकते है. अगर आपकी बहन, रिश्तेदार की लड़की या फिर आपके ऑफिस की कोई महिला हो उसे तिलक लगाकर होली खेले और अगर इनमें से कोई महिला आपसे बड़ी हो तो उसके चरणों में गुलाल लगाएं और उनसे आशिर्वाद लें.


Leave Comments