liveindia.news

आज लगने वाले चंद्रग्रहण से इस राशि पर पड़ेगा ज़्यादा प्रभाव

साल का दूसरा चंद्रग्रहण आज यानि की 5 जून को लगने वाला है. यह ग्रहण आज रात के 11 बजकर 15 मिनिट से शुरू होगा और 6 जून को 2 बजकर 34 मिनिट पर ख़त्म होगा. अमूमन चंद्रग्रहण का असर कई राशियों पर पड़ता है, लेकिन इस बार चंद्रग्रहण से एक राशि पर सबसे ज़्यादा प्रभाव पड़ने वाला है. 

वृश्चिक राशि वाले लोग हो जाएं सावधान 

यह ग्रहण वृश्चिक राशि में लगेगा, इस ग्रहण के दौरान राहु अपना अच्छा प्रभाव नहीं दिखा पाएगा. जिसके कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इस चंद्रग्रहण का असर सबसे ज़्यादा वृश्चिक राशि के लोगों पर पड़ेगा. इस राशि के लोगों को कुछ सावधानियां बरतने की ज़रुरत होगी. वृश्चिक राशि के लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता होगी. साथ ही जीवन में कई उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पढ़ सकता है.

करें ये उपाय 

इस चंद्रग्रहण के दौरान वृश्चिक राशि वाले लोग कुछ आसान से उपाय करें. भगवान शिव की चालीसा का पथ करें, साथ ही ॐ नमः शिवाय का भी जाप करें. इस ग्रहण के दौरान आप भगवान शिव की आरधना करें और इसके अलावा आप अपनी माता की सेवा करें. साथ ही अपने बच्चों का भी विशेष ध्यान रखें. बता दें की यह चंद्रग्रहण इस बार भारत के साथ ही एशिया, यूरोप और अफ्रीका में भी दिखाई देगा. 

 


Leave Comments