liveindia.news

Navratri 2021 : Navratra में अचूक उपाय करेंगे Dhan वर्षा

वास्तु-टिप्स : हिन्दू धर्म के सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण त्यौहार नवरात्र कि शुरुआत हो चुकी है. इन पावन नौ दिनों मां दुर्गा के नौ रूपों की सच्चे मन से भक्त पूजा अर्चना करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि, नवरात्र के दिनों में कुछ उपाय टोटके भी किये जाते हैं. जो आपकी मनोकामनाएं पूरी करने में मदद करते हैं. 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान से उपाय टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी हर मनोकामना पूरी होगी. साथ ही अगर आपके जीवन में धन सम्बन्धी परेशानियां चल रही हैं तो वो भी इन टोटकों को करने से दूर होगी. 

करें काल तिल का दान : नवरात्र में गरीबों को दान देने से काफी ज़्यादा फल मिलता है. ऐसे में आप अगर ज़्यादा लाभ चाहते हैं तो किसी गरीब को काले तिल का दान करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

पीपल के पत्ते पर लिख दें यह चीज़ : अगर आपके जीवन में धन से संबंधी काफी सारी परेशानियां बनी ही रहती हैं तो आप पीपल के पत्ते पर राम लिखें और उस पर कुछ मीठा रखकर हनुमान मंदिर में चढ़ाएं. इस आपको ज़रूर ही अवश्य ही लाभ होगा. 

घर की चौखट पर रखें यह चीज़ : अगर आपके घर को किसी की नज़र लगी है तो आप अपने घर की चौखट पर नीम्बू बांध दें. यह टोटका आपके घर को बुरी नज़र से बचाता है. 


यह कुछ एक उपाय करके आप नवरात्र में आपकी साधना का पूरा फल प्राप्त कर सकते हैं. इन टोटकों की मदद से आप ना सिर्फ तरक्की , धन, सुख पा सकते हैं बल्कि अपने जीवन के कष्टों को भी दूर कर सकते हैं.


Leave Comments