liveindia.news

धनतेरस पर यह अचूक उपाय करके बने मालामाल

वास्तु टिप्स : धनतेरस का पर्व दीपवाली के दो दिन पहले और कार्तिक कृष्ण त्रयोदशी को मनाया जाता है. कहा जाता है कि इस दिन खरीदारी करना काफी शुभ होता है. इसके साथ ही इस दिन कई तरह के उपाय और टोटके भी किये जाते हैं, जिससे घर में समृद्धि का सदा ही वास रहे और धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हों. आज हम आपको एक ऐसा ही आसान और सरल टोटका बताने जा रहे हैं, जिसको सिर्फ एक बार करने मात्र से ही आपकी सारी धन संबंधी परेशानियां कम हो जाएंगी. 

इस अचूक टोटके में आपको बस मिटटी के दीयों में कुछ चीज़ें डालनी है, जिससे आपके घर में धन संबंधी समस्याएं हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी. यह  टोटका करने के लिए आपको मिटटी के दिए लेने हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह दिए फूल के या फिर कमल के आकर के होने चाहिए. अब इन दीयों में तेल डालें और नज़र उतारने वाली बत्तियां इनमे दाल दें. नज़र उतारने वाली बत्तियां आपको आसानी से बाजार में मिल जाएंगी. 

इन अभिमंत्रित बत्तियों के अलावा आपको दीयों में कमलगट्टा डालना है. कमलगट्टे को धनतेरस से लेकर दिवाली के दिन तक जलने वाले घर के सभी दीयों में अवश्य रूप से डालना चाहिए. यह मां लक्ष्मी कि प्रीत चीज़ों में से एक है. इसके साथ ही दीयों में खील भी डालें. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का यह टोटका कभी भी विफल नहीं होता है. 


Leave Comments