शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें यह आसान टोटका

वास्तु टिप्स : माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए वैसे तो कई सारे उपाय टोटके हैं. लेकिन कई बार वही पुराने टोटके हमारा काम बनाने के बजाए उसमे बाधा उत्पन्न करने लगते हैं. माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे उचित दिन शुक्रवार होता है. इस दिन मां लक्ष्मी पूजा का विशेष महत्त्व भी होता है. आज हम आपको शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ही एक ऐसा आसान टोटका बताने जा रहे हैं जिसको मात्र एक बार करने से मां लक्ष्मी कि कृपा बरसने लगती है. 

इस टोटके को करने के लिए आपको आपके रसोई घर में एक बस एक कटोरी शक्कर लेनी है. इस शक़्कर को आप मां लक्ष्मी के किसी भी मंत्र से अभिमंत्रित कर सकते है. अब इस शक्कर को आपके पूजा घर म मौजूद मां लक्ष्मी कि मूर्ति को दिखा कर , घर के हर कोने में थोड़ी-थोड़ी रख देना है. अब शाम को चावल की खीर बनाएं और उस खीर में वही शक्कर डालें जो आपने घर के कोनो में रखी है. 

खीर बनाने के बाद पहले इस खीर का भोग मां लक्ष्मी को लगाएं उसके बाद इसे प्रसाद स्वरुप घर के हर शख्स में बांट दें. ऐसा करने से आप देखेंगे की घर का हर शख्स तरक्की करने लगा है. इसके साथ ही आपके घर में धन-धान की कभी कमी नहीं आएगी और मां लक्ष्मी की कृपा आप पर और आपके परिवार पर हमेशा के लिए बनी रहेगी.


Leave Comments