liveindia.news

आपकी ये आदतें कर देती हैं धन का नाश ,जानिए

हर इंसान की अपनी अलग आदतें होती हैं.ये आदतें अच्छी या बुरी दोनों हो सकती हैं.लेकिन कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो व्यक्ति के जीवन को इस कदर प्रभावित कर देती हैं,जिससे व्यक्ति हर समय दिकत्तों और परेशानियों से ही जूझता रहता है.वास्तु शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया है,की अगर समय रहते इन आदतों में सुधारा लाया जाए तो ये ज़िन्दगी को खुशियों से भी भर सकती है.आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ वास्तु टिप्स.

चिल्ला कर बात करना

 
आपने अक्सर ही बड़े-बूड़ो से ये बात सुनी होगी की हमेशा शांति से बात करनी चाहिए.कभी भी किसी पर चिल्ला कर बात नहीं करनी चाइये.जी हाँ वास्तु शास्त्र में भी इस बात पर अमल किया गया है.शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से शनि दोष का प्रभाव बढ़ने लगता है,और जीवन में सब कुछ उल्टा-पुल्टा होने लगता है.बेवजह की टेंशन घर में बढ़ने लगती है.वहीं स्नेह से बात करने से शनि भगवान प्रसन्न रहते हैं,और जीवन की परेशानियां खत्म हो जाती हैं.

देर रात तक जागना 


ये आदत तो बहुत ही ज़्यादा खराब होती है.अक्सर हमे हमारे घर के बड़े कहते हैं की समय पर सोना चाहिए  और जल्दी उठना चाहिए.वास्तु शास्त्र इ इस आदत को बहुत बुरा मन गया है. शास्त्रों के अनुसार  ऐसे रहने वाले व्यक्ति के जीवन में स्ट्रेस  ज़्यादा रहता है.जिससे उसकी सेहत ज़्यादातर खराब ही रहती है.

इनका ना करें कभी भी अपमान 


हमारे संस्कारों में सिखाया जाता हैं की हमे बड़े और वृद्धजनो का हमेशा सम्मान करना चाहिए.जिस घर में बड़े और बुज़ुर्ग लोगों का सामान नहीं होता.उस घर में कभी भी सुख समृद्धि नहीं आती .शास्त्रों की माने तो ऐसे लोगों के घर में माता लक्ष्मी कभी भी नहीं आती.इसलिए आप अपने घर के बड़े बुज़ुर्गों का हमेशा सम्मान करें.


Leave Comments