liveindia.news

इस मासूम की ज़िंदगी बचाने के लिए आगे आई सरकार, माफ़ किए 6 करोड़

वायरल : बीते कुछ दिनों से एक मासूम बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इस पांच महीने की मासूम बच्ची को एक बड़ी ही दुर्लभ बीमारी ने जकड़ रखा है. इस मासूम का नाम तीरा है जो एसएमए टाइप 1 बीमारी से अपनी ज़िंदगी की जंग लड़ रही है. इस मासूम बच्ची की जान अमेरिका से आने वाले 16 करोड़ रुपए के एक इंजेक्शन से बच सकती है.

 पांच महीने की तीरा कामत को बचाने के लिए उसके माता पिता ने दुनिया भर से मदद की गुहार की  थी. वहीं अब तीरा को बचाने के लिए भारत सरकार आगे आई है. आपको बता दें कि दुनिया भर से मिली मदद के बाद बच्ची के मां बाप के पास दस करोड़ रुपए जमा हो गए थे. अब मात्र छह करोड़ की दरकार थी. तब मिहिर कामत ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई कि वो इस इंजेक्शन को अमेरिका से भारत लाने पर लगने वाला छह करोड़ का टैक्स माफ कर दें ताकि इंजेक्शन भारत लाया जा सके और उनकी मासूम बच्ची को संजीवनी मिल सके. 

सोशल मीडिया पर इस बच्ची के लिए अपील किए जाने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ये अपील की थी कि यदि सरकार इंजेक्शन पर लगने वाला टैक्स और जीएसटी माफ कर दें तो तीरा के लिए जल्द से जल्द इंजेक्शन लाया जा सकता है. देवेंद्र फणनवीस की ये प्रार्थना केंद्र सरकार ने स्वीकार करते हुए उस इंजेक्शन पर सभी तरह के टैक्स माफ कर दिए हैं जिससे तीरा को लगाया जाने वाला यह इंजेक्शन आने की राह साफ हो गई है.


Leave Comments