liveindia.news

अजब-गजब : तीन दिन के बच्चे ने पास की 8वीं Class

अजब-गजब डेस्क : दुनिया भर में अक्सर ऐसे कई मामले को देखने को मिलते हैं, जो कि हमे आश्चर्य में दाल देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही चौका देने वाला वाकया बिहार से सामने आया है. यहां पर एक तीन दिन के बच्चे ने आठवीं कक्षा को पास कर लिया है. इतना ही नहीं स्कूल द्वारा इसे लेकर ट्रांसफर सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया है. 

यह है पूरा मामला 

दरअसल, बिहार के एक स्कूल ने ऐसा ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया है, जिसके मुताबिक़ तीन दिन के बच्चे ने  8वीं क्लास पास की है. इस  ट्रांसफर सर्टिफिकेट के मुताबिक़ स्टूडेंट का जन्म 20 मार्च, 2007 को हुआ और उसने 23 मार्च, 2007 को 8वीं क्लास की परीक्षा पास कर ली.

गलत सर्टिफिकेट पाने वाले प्रिंस ने बताया है कि,  मैंने मुजफ्फरपुर के गोसाईदास तेनगारी सरकारी स्कूल से 23 मार्च, 2007 को क्लास 8 पास की. स्कूल ने टीसी में मेरी जन्मतिथि (Date Of Birth) 20 मार्च, 2007 लिख दी है. यह गलती देख मैं जब स्कूल गया और प्रिंसिपल से मिलने की कोशिश की तो स्कूल वालों ने मुझे स्कूल से बाहर निकाल दिया.

बता दें कि जब इस पुरे मामले कि जांच की गई, तब पता चला की यह स्कूल के क्लर्क की गलती थी. मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ने कहा कि हम इसे जल्द ही ठीक कर देंगे. हमने स्कूल प्रशासन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

 


Leave Comments